जयपुर एयरपोर्ट बना सोना तस्करी का अड्डा! दुबई से 7 किलो सोने का पेस्ट बनाकर लाए दो तस्कर

Jaipur Airport : जयपुर एयरपोर्ट हवाई नहीं सोना तस्करी का अड्डा बन रहा है। यह कहने में कोई हर्ज नहीं है क्यों कि यहां पर…

New Project 2023 09 21T142556.243 | Sach Bedhadak

Jaipur Airport : जयपुर एयरपोर्ट हवाई नहीं सोना तस्करी का अड्डा बन रहा है। यह कहने में कोई हर्ज नहीं है क्यों कि यहां पर लगातार सोना तस्करी के केस सामने आ रहे हैं। पिछले कई सालों से जयपुर एयरपोर्ट पर सऊदी अरब और दुबई से सस्ते गोल्ड की तस्करी का नया ट्रेंड सामने आया है। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 किलो गोल्ड पकड़ा है। इसकी बाजार कीमत करीब 4.20 करोड़ रुपए बताई जा रही है। कस्टम अधिकारियों ने 2 यात्रियों को गिरफ्तार किया है।

मुखबिर की सूचना पर की कार्रवाई…

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि मुखबिर से जानकारी मिली कि गुरुवार सुबह 2 यात्री दुबई से आने वाली फ्लाइट से करोड़ों रुपए का गोल्ड ला रहे हैं। मुखबिर ने कस्टम अधिकारियों को दोनों पैसेंजरों की डिटेल भी दी थी। मुखबिर से सूचना मिलने के बाद कस्टम विभाग की टीम जयपुर एयरपोर्ट पर एक्टिव हो गई। जैसे ही फ्लाइट एयरपोर्ट पर लैंड हुई।

कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर जांच के दौरान दोनों यात्रियों को रोककर पूछताछ की। दोनों यात्रियों ने गोल्ड होने की जानकारी से मना कर दिया। कस्टम विभाग ने दोनों के लगेज की चैकिंग की गई तो बैग के अंदर गोल्ड का पेस्ट बनाकर उसे छिपा रखा था। दोनों यात्रियों के पास मिले गोल्ड पेस्ट का वजन करीब 7 किलो आया। इसके बाद दोनों यात्रियों को डिटेन कर पूछताछ की गई।

गोल्ड को टूथपेस्ट बनाकर ला रहे तस्कर…

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने तस्करों द्वारा पेस्ट की फॉर्म में लाए गए सोने को जब्त कर लिया है। कस्टम अधिकारियों ने बताया कि पहले गोल्ड का खतरनाक केमिकल से पेस्ट बनाया जाता है। फिर तस्कर इसे रेक्टम (मल द्वार) में छिपाकर लाते हैं। गोल्ड को टूथपेस्ट की तरह पेस्ट में बदलने से ये मेटल डिटेक्टर की पकड़ में भी नहीं आता।

कस्टम विभाग की प्रारंभिक पूछताछ में दोनों यात्रियों ने सीकर जिले का निवासी होना बताया। दोनों तस्कर कई बार जयपुर दुबई और दुबई से जयपुर जा चुके हैं। कस्टम अधिकारियों ने गोल्ड पेस्ट को कहां और किसे देने वालों के बारे में भी पूछताछ की। इस पर तस्करों ने बताया कि इस गोल्ड पेस्ट को एयरपोर्ट के बाहर लेने आए थे। कस्टम अधिकारियों के कोई एक्शन लेने के पहले ही बदमाश मौके से फरार हो गए थे।