सीएम गहलोत ने जोधपुर में राज्य क्रीड़ा संस्थान का किया शिलान्यास, वैभव गहलोत भी रहे मौजूद

अशोक गहलोत जोधपुर दौरे पर हैं। उन्होंने यहां राज्य क्रीड़ा संस्थान का शिलान्यास किया। कार्यक्रम में खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना, राज्य खेल परिषद की…

ezgif 1 031bb759f4 | Sach Bedhadak

अशोक गहलोत जोधपुर दौरे पर हैं। उन्होंने यहां राज्य क्रीड़ा संस्थान का शिलान्यास किया। कार्यक्रम में खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना, राज्य खेल परिषद की अध्यक्ष कृष्णा पूनिया, RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत समेत विधायक और पदाधिकारी मौजूद रहे। अशोक गहलोत ने इस कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि खेल प्रतिभाओं को कहीं ज्यादा अब प्रशिक्षित किया जाएगा। ताकि वे आगे देश का प्रतिनिधित्व कर सकें।

लोगों के सुझाव से ही बन रहा है अगला बजट

अशोक गहलोत न कहा कि हम अगली बार युवाओं के अलग से बजट ला रहे हैं। उसके लिए कल हमने प्री बजट मीटिंग ली थी। इस मीटिंग में NGO और सामाजिक संस्थाएं शामिल थीं, उन्होंने हमें बजट के लिए सुझाव दिए। मैं आपको बता दूं कि कल हमने सुबह बजट के लिए सुझाव की विज्ञप्ति निकाली थी, आपको यह जानकर यकीन नहीं होगा कि सिर्फ 12 घंटे में लोगों ने 21 हजार सुझाव दे दिए। ये इस सरकार के लिए एक बड़ी उपलब्धि की तरह ही है। सरकार यह बजट प्रदेश की जनता के लिए ही बना रहे हैं। तो इसमें लोगों के सुझाव की जरूरतों को ध्य़ान में रखा जाए तो यह ज्यादा सफल होता है। अब जिसके लिए बजट बनना है उनकी जरूरतों को वही लोग ही अच्छे से बता पाएंगे।

‘अपने’ सांसदों का रखता हूं ख्याल

अशोक गहलोत ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जोधपुर के सांसद ने कहा था कि फिनटेक यूनिवर्सिटी बनाने की मांग की थी। कई बार व जनता से कह भी चुके थे कि वे केंद्र से सिफारिश कर यहां फिनटेक यूनिवर्सिटी बनवा देंगे। लेकिन उनकी मांग को तो हमने मान लिया। हमने तो अपने बजट में ही उसे शामिल कर दिया। देखिए हम अपने सांसदों का कितना ध्यान रखते हैं, उनकी मांगों को अगर वह जनहित में हैं तो हम उन्हें जरूर मानते हैं। लेकिन अब केंद्र देखिए कहां है वह तो सिफारिशों पर ध्यान ही नहीं दे रहा है। सांसद ने तो केंद्र से सिफारिश करने की बात की थी। मैं यह कहता हूं कि केंद्र ने सिफारिश मानने की वादा किया था तो वह सिफारिश के तहत कम से कम 200 करोड़ की ही सहायता दे दे। यह फिनटेक यूनिवर्सिटी 600 करोड़ की है। हम तो एक तिहाई हिस्सा मांग रहे हैं बाकि तो स्टेट फंड से ही लगा रहे हैं। लेकिन इस पर सांसद महोदय अब कुछ नहीं कहते हैं न ही करते हैं।

खिलाड़ियों के वर्तमान और भविष्य को तैयार कर रही सरकार

अशोक गहलोत ने कहा कि मैं अपने विधायकों को कहता हूं कि जनहित में जो भी मांग हो, आप मुझे बताओ, मैंने तो यह भी कहा है कि आप मांगते-मांगते थक जाओगे, मैं देता रहूंगा। सड़कों समेत कई विकास कार्यों को लेकर अशोक गहलोत ने कहा कि जोधपुर को किसी भी तरह की योजना के लिए पैसे की कमी नहीं आएगी। लोगं को सड़क-पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं मिलें, इसके लिए हरसंभव काम किया जाएगा। अशोक गहलोत ने कहा कि हमारे खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो उन्हें आगे नौकरी की भी कोई दिक्कत नहीं आएगी। अब तो खिलाड़ियों के लिए पेंशन और बड़ी उपलब्धि के लिए पुरस्कार और पुरस्कार की धनराशि में बढ़ोतरी की गई है, ताकि हमारे खिलाडी उतने ही उत्साह के साथ खेलें।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *