सीएम गहलोत का गजेंद्र शेखावत पर निशाना, कहा- जोधपुर में फिनटेक यूनिवर्सिटी बनवाने की बात करने वाले सांसद अब कहां गए

आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर के दौरे पर हैं, यहां वे डिजी फेस्ट में शिरकत करेंगे। उससे पहले जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचते ही मुख्यंमत्री अशोक गहलोत…

Ashok Gehlot000 | Sach Bedhadak

आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर के दौरे पर हैं, यहां वे डिजी फेस्ट में शिरकत करेंगे। उससे पहले जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचते ही मुख्यंमत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि जोधपुर लगातार विकास कर रहा है। यहां जितनी संस्थाएं बनी हैं वैसी और उतनी कहीं नहीं बनीं। यहां एम्स है, आईआईटी है, निफ्ट है, लॉ यूनिवर्सिटी, टेक्नीकल यूनिवर्सिटी है। ऐसा कहीं होता नहीं है कि प्रीमियर कही जाने वाली ये सभी संस्थाएं किसी एक शहर के अंदर हों।

डिजी फेस्ट को लेकर अशोक गहलोत ने कहा कि यह एक तरह का डिजिटल मार्केट है। इससे युवाओं को नई तकनीक के बारे में तो पता चलेगा ही साथ ही इस तरह के इनोवेशन के लिए वे आगे भी आएंगे। यह एक बड़ा प्रोग्राम है। अशोक गहलोत न कहा कि डिजी फिनटेक एक 600 करोड़ रुपए की यूनिवर्सिटी जोधपुर में बन रही है। केंद्र ने जो सिफारिश की थी स्थानीय कमीशन की, उसे उन्होंने खुद ही नहीं निभाया। अब हम खुद ही स्टेट फंडिंग से 600 करोड़ की आईटी बेस फिनटेक संस्थान को जोधपुर में खोल रहे हैं।

‘केंद्र भूली अपना वादा, सांसद की तो बोलती बंद’

अशोक गहलोत ने कहा कि यहां के सासंद ने कहा था कि वे केंद्र से इसकी फंडिंग की बात करेंगे। लेकिन अभी तक उन्होंने कुछ नहीं किया। अब अगर 600 करोड़ रुपए की संस्था है तो केंद्र को कम से कम 200 करोड़ की मदद देनी चाहिए थी। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। आपको बता दूं कि फाइनेंशियल कमीशन के चेयरमैन एनके सिंह से जिन्हें जोधपुर के दामाद भी कहा जाता है, उनसे हमने एक बार सिफारिश की थी एक संस्था के लिए, उन्होंने दिल खोलकर जोधपुर के लिए मदद की और यह संस्था खुल भी गई और यहां के सांसद हैं जो खुद कह रहे थे कि जोधपुर में फिनटेक यूनिवर्सिटी खोलेंगे। अब हमने खोल दी है तो उनकी बोलती बंद हो गई, अब वे कहां गए।  

अब यहां पर पीने के पानी को लेकर काफी काम हो रहा है, सड़कों के लिए भी लगातार कार्य हो रहा है। पहले जब मैं सासंद था तब जोधपुर के लिए ट्रेन से पानी मंगाना पड़ता था। लेकिन आज घर-घर नल लग गए हैं। पहले दिल्ली, अहमदाबाद जाने के लिए ट्रेन नहीं थी, जोधपुर से इन शहरों में जाने के लिए कई ट्रेन बदलनी पड़ती थी। लेकिन जोधपुर अब इतना विकसित हो गया है कि यहां से सीधे ट्रेन अहमदाबाद और दिल्ली के लिए है। तो वहीं चुनावों को लेकर सीएम ने कहा कि हिमाचल और गुजरात में कांग्रेस की स्थिति अच्छी है। दोनों ही राज्यों में सरकार विरोधी लहर बन गई है जिसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *