‘पार्क में गप्पे लड़ाना और ड्यूटी टाइम में लापरवाही पडे़गी भारी…’भजनलाल सरकार का नया फरमान, कर्मचारी सुधारे आदत

Bhajanlal government Warns Employess राजस्थान में कर्मचारियों के ड्यूटी टाइम में लापरवाही को लेकर सरकार ने दी चेतावनी।

bhajanlal warns employees | Sach Bedhadak

Bhajanlal government Warns Employess : जयपुर। राजस्थान में भजनलाल सरकार सुशासन को सुनिश्चित करने के लिए लगातार फरमान जारी कर रही है। इसी कड़ी में ड्यूटी टाइम में गप्पे लड़ाने, दुकानों पर गोल गप्पे के चटकारे लेने, बिना सूचना छुट्‌टी लेने और काम का निश्चित समय तक निस्तारण नहीं करने वाले कर्मचारियों को सुधरने की चेतावनी दी है। ऐसा करने वाले कर्मचारिर्यो पर नियंत्रण अधिकारी पूरी निगरानी रखेंगे। अगर फिर भी कोई कर्मचारी नहीं सुधरता है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

सरकार ने नया फरमान जारी करते हुए कहा कि सभी कर्मचारी समय से ऑफिस आए और समय पूरा होने के बाद ही ऑफिस छोड़े। कर्मचारी सुबह 9 बजे ऑफिस आने की आदत डाले और 6 बजे बाद ही ऑफिस से निकले। लंच भी 2 बज से ढ़ाई बजे तक निपटा लें।

यह खबर भी पढ़ें:-‘राजस्थान में चल रही ऑटो रिक्शा सरकार…’ धारीवाल बोले- ड्राइवर सीट पर बैठे हैं PM मोदी

नियम फॉलों नहीं करने पर होगी कार्रवाई

भजनलाल सरकार ने कर्मचारियों के लिए नया फरमान जारी किया है, जिसके तहत समय का पालन और अनुशासन की पालना को सुनिश्चित करने के लिए चेताया है। मुख्य सचिव के निर्देश के बाद कार्मिक विभाग ने नया आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि कर्मचारी समय की पालना और अनुशासन को सुनिश्चित करें। अन्यथा अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

नए फरमान में कहा गया है कि कर्मचारी सुबह 9 बजे आएं और शाम 6 बजे तक वहीं रहें। ड्यूटी टाइम में पार्क में घूमने, काम के प्रति लापरवाही बरतने की अपनी आदत को सुधारे। सेक्सन में नियंत्रण अधिकारी को बिना बताए अनावश्यक छुट्‌टी लेने की प्रवृति से बाहर निकले। फाइलों के काम समय निस्तारण करें। काम को अनाश्यक पेडिंग ना रखें।

‘भजनलाल सरकार पूरा कर रही वादा’

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी सरकार ने सुशासन का वादा किया था। इसके तहत भजनलाल सरकार लगातार आदेश पर आदेश जारी कर रही है। बीते दिनों पर बड़े स्तर पर आईएएस, आईपीएस और आरएएस तथा आरपीएस के तबादले किए गए थे।

ऐसा पहली बार हुआ है जब विधायकों और सांसदों की अनुशंसा नहीं ली गई। इसके पीछे सरकार की मंशा थी कि साफ छवि वाले अधिकारियों को फील्ड पोस्टिंग दी जाए जो बिना किसी भेदभाव के समान रूप से प्रशासनिक भूमिका निभाए और जनता में भी अच्छा संदेश जाए। इस तरह से राजस्थान में बीजेपी सुशासन लाने की कोशिश कर अपने वादा पर खरा उतरने का पूरा प्रयास कर रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘आप कंठ काट रहे…’ ERCP पर भारी बवाल, कांग्रेस बोली- भजनलाल सरकार ने किया विश्वासघात