‘राजस्थान में चल रही ऑटो रिक्शा सरकार…’ धारीवाल बोले- ड्राइवर सीट पर बैठे हैं PM मोदी

पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने भजनलाल सरकार पर तीखा हमला करते हुए सरकार को ऑटो रिक्शा सरकार करार दिया.

sach 1 64 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Session: राजस्थान में चल रही 16वीं विधानसभा के पहले सत्र में मंगलवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार अपना जवाब सदन में देगी जहां मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहली बार आज शाम को 5 बजे राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के जरिए सरकार का पक्ष रखेंगे. वहीं इससे पहले विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच वाद-विवाद हुआ जहां कांग्रेस के विधायकों ने भजनलाल सरकार को जमकर घेरा. वहीं बीजेपी विधायकों ने पिछली कांग्रेस सरकार की कमियों का सदन में बखान किया.

इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने भजनलाल सरकार पर तीखा हमला करते हुए सरकार को ऑटो रिक्शा सरकार करार दिया. धारीवाल ने कहा कि 15 दिसंबर को बीजेपी की ऑटो रिक्शा सरकार ने राजस्थान में शपथ ली जहां आगे का पहिया सीएम और पीछे के पहिए दो डिप्टी सीएम हैं. उन्होंने कहा कि इस रिक्शा में ड्राइवर सीट पर पीएम मोदी बैठे हुए हैं यहां डबल इंजन की सरकार कुछ नहीं है यह इंजन के आगे ऑटो रिक्शा बांध दिया गया है.

‘राज्यों को चला रहे हैं प्रधानमंत्री’

वहीं राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के दौरान कांग्रेस विधायक शांति धारीवाल ने बीजेपी पर हमलावर होते हुए कहा कि मुझे अभिभाषण देखकर ऐसा लगा जैसे वो कोई ऑटो रिक्शा की सरकार का संकल्प पत्र हो. उन्होंने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में दलित, आदिवासी, पिछड़ों पर एक शब्द नहीं बोला गया.

धारीवाल ने कहा कि राजस्थान में 15 दिसंबर को बीजेपी की ऑटो रिक्शा सरकार ने शपथ ली जिसमें आगे का पहिया सीएम और पीछे के पहिए दो डिप्टी सीएम के तौर पर हैं. वहीं ड्राइवर की सीट पर खुद पीएम मोदी जी बैठे हुए हैं. धारीवाल ने कहा कि यह कोई डबल इंजन की सरकार नहीं है यह तो ऑटो रिक्शा बांध दिया गया है और हर राज्य में यही हाल है.

‘योजनाओं के नाम बदलने की मास्टर बीजेपी’

धारीवाल ने आगे कहा कि नीतीश कुमार कुर्सी बदलने के माहिर हैं तो बीजेपी योजनाओं के नाम बदलने की मास्टर है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जब सदन आएं तो इस बात का जवाब दें कि कांग्रेस की जनकल्याणकारी योजनाओं का आगे क्या-क्या करेंगे और कितनी को और बंद करेंगे. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर कर्ज में प्रदेश को डुबोने का भी आरोप लगाया.