बेटी को डूबता देख मां ने लगाई छलांग, दोनों की हुई मौत, ग्रामीणों ने बड़ी बेटी को बचाया

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में दुखद घटना सामने आई है। पानी में डूबने से मां-बेटी की मौत हो गई। बकरियों को पानी पिलाने गई बेटी…

New Project 2023 04 25T181452.850 | Sach Bedhadak

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में दुखद घटना सामने आई है। पानी में डूबने से मां-बेटी की मौत हो गई। बकरियों को पानी पिलाने गई बेटी को तालाब में गिरता देख बचाने के लिए मां ने भी छलांग लगा दी। मां और छोटी बहन को पानी में डूबता देख बड़ी बहन ने बचाने के लिए तालाब में कूद गई। पानी में डूबने से महिला और उसकी एक बेटी की मौत हो गई। वहीं एक बेटी को ग्रामीणों ने बचा लिया। एक साथ महिला और बेटी की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया। यह घटना भरतपुर में कुम्हेर थाना क्षेत्र के पचौरा गांव की है।

जानकारी के अनुसार, पचौरा गांव निवासी नगीना (32) पत्नी रंजीत कुमार अपनी दोनों बेटियों पूनम (13) और रिषिका (18) बकरियों को पानी पिलाने के लिए तालाबा में गई थी। इसी दौरान पूनम का पैर फिसल गया और तालाब में गिर गई। बेटी को पानी में गिरता देख उसे बचाने के लिए मां नगीना ने तालाब में छलांग लगा दी। वहीं मां और छोटी बहन को पानी में डूबता देख रिषिका भी तालाब में कूद गई और बचाने के लिए चिल्लाने लगी। लड़की की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने रिषिका को डूबता देख उसे पानी से बाहर निकाला।

वहीं महिला और उसकी बेटी को पानी में नहीं मिलने पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची कुम्हेर पुलिस ने सिविल डिफेंस की टीम को मौके पर बुलाया। सिविल डिफेंस के गोताखोरों ने मशक्कत करके 2 घंटे बाद मां और दोनों बेटियों को बाहर निकाला। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। महिला और उसकी एक बेटी की मौत हो गई। पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए है।

New Project 65 | Sach Bedhadak

कुम्हेर पुलिस थाना के एएसआई हरवीर सिंह ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे पचौरा गांव निवासी नगीना पत्नी रणजीत कुमार अपनी दोनों बेटी पूनम (13) और रिषिका (18) के साथ बकरियों को पानी पिलाने तालाब पर गई थी। बकरियों को पानी पिलाने के दौरान महिला की छोटी बेटी पूनम का पैर फिसल गया और तालाब में गिर गई।

बेटी को डूबता देख मां ने भी छलांग लगा दी। इसके बाद मां और बहन को डूबता देख रिषिका भी तालाब में कूद गई और मदद के लिए चिल्लाने के लगी। लड़की की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने रिषिका को तो बचा लिया। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचित किया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सिविल डिफेंस के गोताखोरों की मदद से मां-बेटी को पानी से बाहर निकाला। तब तक दोनों की मौत हो गई थी। पुलिस ने दोनों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपकर जांच शुरू कर दी है।

नगीना के दो बेटों और दो बेटियों में पूनम तीसरे नंबर की संतान थी। नगीना के पति रंजीत मजदूरी करते हैं। रंजीत के घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इस हादसे के बाद गांव में मातम पसरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *