Alwar : शहर में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश, सिख समुदाय के युवक की आंखों में झोंकी मिर्च….काटे बाल, जान से मारने पर थे उतारू

Alwar :उदयपुर हत्याकांड ( Udaipur Murder Case ) के बाद आए दिन प्रदेश में कहीं न कहीं पर सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने वाली घटनाएं हो…

sikh 2 | Sach Bedhadak

Alwar :उदयपुर हत्याकांड ( Udaipur Murder Case ) के बाद आए दिन प्रदेश में कहीं न कहीं पर सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने वाली घटनाएं हो रही हैं। अब ताजा मामला अलवर ( Alwar ) से सामने आय़ा है। यहां के अलावड़ा गांव से मिलकपुर जा रहे एक सिख समुदाय के युवक को धर्म विशेष के कुछ आसामाजिक तत्वों ने जान से मारने की कोशिश की। इसके साथ उसके साथ अभद्रता भी की। जब उसने उन लोगों से कहा कि वो पुजारी है तब उसे छोड़ दिया गया।

आंखों में मिर्च झोंकी मिर्च…काटे बाल, लाठी-डंडों से जमकर धुना

मामला मिलकपुर गांव का है। यहां का रहने वाला गुरूबख्श सिंह दवाई लेने अलावड़ा गया था। बीती देर शाम जब वो अपने गांव मिलकपुर लौट रहा था, तब रास्ते में 4-5 लोगों ने उसे घेर लिया। उन्होंने गुरुबख्श की बाइक को साइड में रूकवाई और उसका आँखों में मिर्च झोंक दी। इसके बाद वे लोग उसे घसीटते हुए खेतों में ले गए। जहां उन्होंने लाठी-डंडों से जमकर युवक की पिटाई की। यहां तक कि उसके बंधे हुए केश भी खोलकर काट दिए। युवक का नाम पूछने पर जब उसने बताया कि कि वह पूर्व ग्रंथि ( पुजारी ) है। तब जाकर उन लोगों ने उसे छोड़ा और फरार हो गए।

 

मौके पर पहुंचीं SP और कलेक्टर, आरोपियों की धरकपकड़ के लिए 4 टीम गठित

इस घटना के सामने आते ही क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। तो दूसरी तरफ सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की खबर से पुलिस-प्रशासन के हांथ-पांव फूल गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए आनन-फानन SP तेजस्विनी गौतम Tejaswini Gautam ) , जिला कलेक्टर जितेंद्र कुमार सोनी ( Jitendra Kumar Soni ) औऱ ASP सरिता सिंह रामगढ़ ( Ramgarh ) पहुंचे। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत दर्ज कर ली है और मामले की जांच के साथ आरोपियों की धरकपकड़ के लिए 4 टीम गठित कर दी है।

वहीं इस मामले से आक्रोशित भाजपा नेता  सुखवंत सिंह ने कहा है कि यह घटना बेहद निंदनीय है। अगर इसके आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई, तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *