Rinku Singh को लेकर Rohit Sharma ने दिया बड़ा बयान, कहा- जब भी मौका मिलता है वो खुद को साबित करते हैं

Rohit Sharma on Rinku Singh : अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में 2 सुपर ओवर के बाद मिली रोमांचक जीत से भारतीय कप्तान रोहित…

Rinku Singh 02 1 | Sach Bedhadak

Rohit Sharma on Rinku Singh : अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में 2 सुपर ओवर के बाद मिली रोमांचक जीत से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह की फैंस खुश हैं। वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह की तारीफ करते हुए कहा है कि जब भी रिंकू सिंह को मौका मिलता है वह शानदार प्रदर्शन करते है।

यह खबर भी पढ़ें:– MS Dhoni Defamation Case : बुरे फंसे महेंद्र सिंह धोनी, पुराने बिजनेस पार्टनर दर्ज करवाया मानहानि केस

बुधवार रात को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रोहित शर्मा 69 गेंदों पर नाबाद 121 रन की मदद से पांच टी20 शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। भारतीय टीम ने 212/4 का स्कोर बनाया। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने रिंकू के साथ पांचवें विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी की, जो 39 गेंदों पर 69 रन बनाकर नाबाद रहे। यह टी20 में पांचवें विकेट के लिए भारत की सबसे बड़ी साझेदारी बन गई, जिसने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या द्वारा बनाए गए 113 रन के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Rinku Singh 01 15 | Sach Bedhadak

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “साझेदारी होनी महत्वपूर्ण थी। मैं लगातार रिंकू से बात करता रहा। हम बड़े मैचों में खुद को ऐसी परिस्थितियों में पा सकते हैं, जहां हम 4 विकेट पर 30 रन पर हों। दबाव के साथ रहना एक अच्छी स्थिति थी, यह महत्वपूर्ण था। हमें क्रीज पर रहने और लंबी बल्लेबाजी करने की जरूरत थी। हालांकि, गहरी बल्लेबाजी करनी थी लेकिन हमें इंटेंट को भी ध्यान में रखना था। पिछली कुछ श्रृंखलाओं में रिंकू ने दिखाया कि वह क्या कर सकता है। वह निडर है, खुद को शांत रखता है, अपने गेम प्लान के बारे में बहुत स्पष्ट है और अपनी ताकत को अच्छी तरह से जानता है। वह परिपक्व हो रहा है और जब भी उसे मौका मिल रहा है वह हर बार अपनी छाप छोड़ता है। रोहित ने कहा भारत के लिए पिछली 10 पारियों में उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

हम ऐसा कोई चाहते थे जो अंतिम छोर पर बल्लेबाजी कर सके। आपने देखा कि उन्होंने आईपीएल में कितना अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने इसे यहां भी आगे बढ़ाया है। एक हाई-स्कोरिंग मैच होने के बावजूद यह मुकाबला टाई रहा। फैंस के बीच मैच का रोमांच तब और बढ़ गया, जब पहला सुपर ओवर भी 16-16 के स्कोर पर टाई रहा। लेकिन दूसरे सुपर ओवर में रोहित शर्मा और रवि बिश्नोई ने भारत की जीत पक्की की। भारत की 3-0 की जीत में 124 रन बनाने और दो विकेट लेने के लिए शिवम दुबे को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान ने इस श्रृंखला के कुछ रोमांचक पहलुओं को देखने का फैसला किया, जिसमें डबल सुपर ओवर का हिस्सा बनना भी शामिल है।