IND vs SA : भारत-अफ्रीका में कौनसी टीम है मजबूत, सेमीफाइनल में टीम इंडिया की नाव डूबा सकती है ये कमजोरियां

भारत की मेजबानी में खेला जा रहा आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन कमाल का रहा है

ind vs sa | Sach Bedhadak

IND vs SA World Cup 2023: भारत की मेजबानी में खेला जा रहा आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन कमाल का रहा है। लेकिन अब सेमीफाइनल की जंग काफी रोमाचक होती नजर आ रही है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने अभी तक 5 मैच खेले है और सभी में शानदार जीत दर्ज की है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका की टीम भी जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है, उसने भी अपने 5 में से 4 मुकाबले जीत लिए हैं। इस टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका की टीम ने अपनी बैटिंग से सभी टीमों को पटखनी दी है, उसने अभी तक वर्ल्ड कप में टॉप-2 बड़े स्कोर बनाए हैं, उसने श्रीलंका के खिलाफ 428/5 और इंग्लैंड के खिलाफ 399/7 का स्कोर बनाया था, जबकि भारतीय टीम ने सभी मुकाबले चेज करते हुए जीते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

5 नवंबर को होगा भारत बनाम अफ्रीका का मैच
भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला 5 नवंबर को खेला जायेगा, जब पता चलेगा कि इस टूर्नामेंट की कौन सी टीम बेस्ट है। अगर आंकड़ों को देखें तो दोनों ही टीमों में अभी भी कुछ बड़ी कमजोरियां नजर आती हैं। ऐसे में एक बड़ी कमजोरी टीम इंडिया की भी है, वहीं फैंस को यह डर सता रहा है कि कहीं ये कमजोरी सेमीफाइनल में भारत को भारी नहीं पड़ जाए। यह कमजोरी पहले बैटिंग करते हुए मैच जीतने की है। यानी कि अब तक भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के सभी 5 मैचों को चेज करते हुए फतह किया है।

team india 01 23 | Sach Bedhadak

ऐसे में रोहित एंड कंपनी को साफ पता नहीं है कि अगर उनको पहले बैटिंग करना पड़ जाए तो क्या वो मैच जीतने की काबिलियत रखते हैं या नहीं। इस मुकाबले में बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों की भी अग्निपरीक्षा होगी, क्योंकि पहले बैटिंग करने पर बल्लेबाजों के सामने बड़ा स्कोर का दबाव होता है। इसके बाद गेंदबाजों पर लक्ष्य डिफेंड करने का बड़ा दबाव होता है। तभी भारतीय टीम को अपनी असली काबिलियत का पता चलेगा।

image 31 | Sach Bedhadak

हार्दिक पांड्या का चोटिल होना भारतीय टीम की बड़ी कमजोरी?
साउथ अफ्रीका के सामने भारतीय टीम की एक और बड़ी कमजोरी यह भी मानी जा रही है कि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट की वजह से कुछ मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। इससे भारतीय टीम को बड़ा झटका जरूर लगा है, लेकिन उनके बगैर न्यूजीलैंड जैसी खतरनाक टीम को पटखनी भी दी है। इस मैच में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने पांड्या की कमी को पूरा किया था।