Rohit Sharma बने आईसीसी वनडे ऑफ द ईयर-2023 के कप्तान, कोहली सहित इन 6 खिलाड़ियों की मिली जगह, यहां जानें पूरी डिटेल्स

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) को मंगलवार को जारी आईसीसी पुरुष वनडे टीम ऑफ द ईयर की सूची में कप्तान बनाया गया है। वहीं…

rohit sharma 01 41 | Sach Bedhadak

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) को मंगलवार को जारी आईसीसी पुरुष वनडे टीम ऑफ द ईयर की सूची में कप्तान बनाया गया है। वहीं 5 अन्य भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। वर्ष की आईसीसी पुरुष वनडे टीम: रोहित शर्मा कप्तान (भारत), ट्रैविस हेड, (ऑस्ट्रेलिया), विराट कोहली (भारत), डेरिल मिचेल (न्यूजीलैंड), हेनरिक क्लासेन, विकेटकीपर (दक्षिण अफ्रीका), मार्को यानसन (द.अफ्रीका), एडम जम्पा (ऑस्ट्रेलिया), कुलदीप यादव (भारत), मोहम्मद सिराज (भारत), मोहम्मद शमी (भारत) को शामिल किया है।

यह खबर भी पढ़ें:– MS Dhoni Defamation Case : बुरे फंसे महेंद्र सिंह धोनी, पुराने बिजनेस पार्टनर दर्ज करवाया मानहानि केस

बता दें कि रोहित शर्मा ने 2023 में बल्ले से एक और शानदार वर्ष के साथ वनडे क्रिकेट में अपना रिकॉर्ड जारी रखा, क्योंकि उन्होंने 52 की औसत से 1255 रन बनाए। वहीं आईसीसी पुरूष क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान अपने शानदार प्रदर्शन पर थे। दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ 131 रन की पारी फैंस के लिए यादगार है। भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने 2023 में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाए। साल की शुरुआत में ही उन्होंने 29 वनडे में कुल 1584 रन बनाए, इनमें 5 शतक शामिल हैं। कोहली के लिए 2023 बल्ले से शानदार रहा7 हालांकि, टीम के साथी शुभमन गिल ने कैलेंडर वर्ष के दौरान उनके कुल 1377 रनों से ज्यादा रन बनाए।

Rohit sharma 02 1 | Sach Bedhadak

वनडे वर्ल्ड कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट विराट कोहली ने 2023 में 6 शतक लगाई है। कोहली 2023 में 6 मौकों पर तीन अंकों तक पहुंचे और शोकेस इवेंट में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीतने की राह पर भारत के विश्व कप अभियान के दौरान सर्वाधिक अंतर्राष्ट्रीय शतकों के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 2023 के दौरान कुल 44 विकेट चटकाए है। उनका सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन एशिया कप के फाइनल में रहा, जब उन्होंने अकेले ही श्रीलंका की मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप को तहस-नहस कर दिया था।

कुलदीप यादव का सबसे बड़ा प्रदर्शन एशिया कप के सुपर फोर चरण के दौरान चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आया, जब स्पिनर ने 5/25 के आंकड़े से भारत को खिताब की राह पर ले जाने में मदद की। मोहम्मद शमी ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया और 7 मैचों में 24 विकेट लेकर भारत को फाइनल में पहुंचाने में अहम् भूमिका निभायी। शमी ने साल में 19 मैचों में कुल 43 विकेट लिए।