ODI World Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर आई बड़ी खबर, सुरक्षा एजेंसियों ने दी तारीख बदलने की सलाह

ODI World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर आईसीसी ने शेड्यूल की घोषणा कर दी…

virat Kohli 01 7 | Sach Bedhadak

ODI World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर आईसीसी ने शेड्यूल की घोषणा कर दी है। इस टूर्नामेंट में का सबसे बड़ा मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। लेकिन सुरक्षा एजेंसियो ने इस मैच को रिशेड्यूल करने की सलाह दी है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) इस महामुकाबले की तारीख बदलने पर गंभीरता से विचार कर रहा है। बता दें कि 15 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। अहमदाबाद सहित पूरे गुजरात में नवरात्रि के दौरान भव्य रास-गरबे का भी आयोजन होता है। ऐसे में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में बदलाव करने की सलाह दी है।

यह खबर भी पढ़ें:- Harmanpreet Kaur के खिलाफ बीसीसीआई लेगी बड़ा एक्शन, लगा सकती है बैन

image 73 | Sach Bedhadak

अगर भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच की तारीख बदली जाती है तो यह उन फैंस के लिए बड़ा झटका होगा, जिन्होंने फ्लाइट और होटल कमरे की बुकिंग पहले से कर रखी है। बता दें कि भारत और पाकिस्तान को मुकाबला देखने के लिए दुनिया के कोने-कोने से फैन पहुंचते हैं। इस दौरान ब्रॉडकास्टर्स को भी जबरदस्त फायदा होता है क्योंकि टीआरपी आसमान छूती है।

image 74 | Sach Bedhadak

नवरात्रि में सुरक्षा बड़ा मुद्दा
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, भारत और पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला देखने के लिए दुनियाभर से लाखों फैंस पहुंचने वाले हैं। ऐसे में नवरात्रि के कारण इसे आगे बढ़ाया जा सकता है। हालांकि बीसीसीआई अपने पास मौजूद सभी विकल्पों पर विचार कर रही हैं और जल्दी ही फैसला लिया जायेगा।

virat kohli 29 | Sach Bedhadak

बीसीसीआई ने बुलाई बैठक
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने वर्ल्ड कप मैचों की मेबजानी करने वाले संघो को 27 जुलाई को नई दिल्ली में एक बैठक में बुलाया है। माना जा रहा है कि इस बैठक में बोर्ड सदस्यों को अहमदाबाद के आसपास सुरक्षा चिंताओं से अवगत करा सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *