IPL 2024 : आईपीएल इतिहास में पहली बार होगा विराट कोहली-मिचेल स्टार्क के बीच टक्कर, जानें दोनों खिलाड़ियों के आंकड़े

IPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच आईपीएल 2024 का 10वां मैच आज (29 मार्च) को खेला जायेगा।…

Kohli vs starc 01 | Sach Bedhadak

IPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच आईपीएल 2024 का 10वां मैच आज (29 मार्च) को खेला जायेगा। यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले में विराट कोहली बनाम मिचेल स्टार्क की जंग देखने को मिलेगी। दरअसल, आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब यह 2 दिग्गज एक-दूसरे के सामने होगा।

यह खबर भी पढ़ें:- RR vs DC : आउट होने के बाद Rishabh Pant ने की शर्मनाक हरकत, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

मिचेल स्टार्क ने इससे पहले आईपीएल के दो सीजन में हिस्सा लिया था और इन दोनों ही बार वह विराट कोहली की आरसीबी का हिस्सा रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में केकेआर ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर अपने खेमे में शामिल किया है। स्टार्क इसी के साथ आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बने है। ऐसे में फैंस कोहली बनाम स्टार्क के बीच जंग देखने को बेताब हैं।

Virat Kohli 01 82 | Sach Bedhadak

विराट कोहली बनाम मिचेल स्टार्क के टी20 रिकॉर्ड
टी20 क्रिकेट में विराट कोहली बनाम मिचेल स्टार्क के आंकड़ों पर नजर डालें तो विराट कोहली और मिचेल स्टार्क का 5 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें उन्होंने इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के खिलाफ 28 गेंदों पर 47 रन बनाए हैं। हैरानी की बात यह है कि स्टार्क टी20 क्रिकेट में एक भी बार कोहली को आउट नहीं कर पाए है। कोहली की कमजोरी लेफ्ट आर्म पेसर जरूर रहे हैं, लेकिन स्टार्क के खिलाफ उनका रिकॉर्ड कमाल का है।

michel star 01 | Sach Bedhadak

IPL 2024 में कोहली और स्टार्क का प्रदर्शन
आरसीबी के ओपनर बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल 2024 में अभी तक 2 मैच खेले हैं जिसमें वह 98 रनों के साथ टूर्नामेंट का सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे पायदान पर हैं। किंग कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी मुकाबले में 77 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं बात मिचेल स्टार्क की करें तो उन्होंने इस सीजन एकमात्र मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला है। इस मुकाबले में वो मंहगे साबित हुए थे। उन्होंने 4 ओवर के कोटे में बिना कोई विकेट लिए 53 रन खर्च किए थे। यह आईपीएल में उनका सबसे महंगा स्पेल रहा है।

आरसीबी बनाम केकेआर में किसका पलड़ा है भारी
आईपीएल इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना 32 बार हुआ है, जिसमें केकेआर ने 18 मैच जीतकर अपना दबदबा बनाया हुआ है, वहीं 14 बार आरसीबी ने जीत दर्ज की है। कोलकाता ने बेंगलुरु को पिछली 5 बार उन्हीं के घर पर रौंदा है, ऐसे में आरसीबी के लिए आज की चुनौती आसान नहीं होगी। बता दें कि आरसीबी केकेआर के खिलाफ घर पर आखिरी बार 2015 में जीती थी।