IND vs AUS Final: खिताबी महा मुकाबले पर आज पूरी दूनिया की नजर, फाइनल मैच के लिए खास इंतजाम

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीत खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। मैच दोपहर 2:00 बजे शुरू होगा। इस स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की क्षमता 1 लाख 32 हजार है। इतने दर्शक आज तक किसी भी क्रिकेट मैच को देखने नहीं पहुंचे।

Rajasthan Police 2023 11 19T085034.708 | Sach Bedhadak

IND vs AUS Final: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। मैच दोपहर 2:00 बजे शुरू होगा। इस स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की क्षमता 1 लाख 32 हजार है। इतने दर्शक आज तक किसी भी क्रिकेट मैच को देखने नहीं पहुंचे। फाइनल मैच के लिए कुछ खास तैयारी भी की गई है।

मैच पर पूरी दुनिया की नजर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला इस महा मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर रहने वाली है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की सीटिंग कैपेसिटी 1 लाख 32 हजार है। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि फाइनल मुकाबले के लिए स्टेडियम दर्शकों से भरा होगा। अगर ऐसा होता है तो यह मुकाबला क्रिकेट में क्राउड अटेंडेंस के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा।

मैच में आज क्या है खास इंतजाम

  • एयर शो दोपहर 1:35 बजे किया जाएगा जो 10 मिनट का होगा। इस एयर शो में स्टेडियम के ऊपर विमान अपना करतब दिखाएंगे।
  • पहली पारी में ड्रिंक्स ब्रेक होने पर गायिका आदित्य गढ़वी लाइव परफॉर्मेंस देंगी। ये शो शाम करीब 4:30 बजे होगा।
    आईसीसी ने 1975 से 2019 तक के सभी विश्व विजेता कप्तानों को निमंत्रण दिया है। बीसीसीआई इन सभी कप्तानों को सम्मानित करेगा।
  • इसके बाद वर्ल्ड कप का थीम सॉन्ग तैयार करने वाले संगीतकार प्रीतम एक लाइव शो करेंगे।
  • दूसरी पारी में ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान लेजर शो का आयोजन किया गया है।
  • जब मैच खत्म हो जाएगा और दुनिया को नया विश्व चैंपियन मिलेगा, इसके बाद विजेता टीम को ट्रॉफी दी जाएगी और इसके बाद 1200 ड्रोन अपना जादू दिखाएंगे। ये ड्रोन हवा में चैंपियन टीम का चिन्ह बनाएंगे।