IND vs AUS Final: ड्रोन, लेजर और एयर शो के साथ ही विश्व विजेता कप्तानों का सम्मान, फाइनल में कब क्या होगा जानिए

रविवार को पूरी दुनिया की नजरें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर होंगी। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में विश्व विजेता बनने के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होगी।

Rajasthan Police 2023 11 18T215306.467 | Sach Bedhadak

IND vs AUS Final: रविवार को पूरी दुनिया की नजरें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर होंगी। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में विश्व विजेता बनने के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होगी। पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और दो बार की विजेता भारत इस ट्रॉफी को जीतने के लिए जी-जान लगा देगी। इस फाइनल की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मैच के दौरान और मैच के बाद काफी कुछ प्लान किया है। आइए आपको बताते हैं कि वो सब क्या है।

शानदार फॉर्म में दिख रहा भारत

इससे पहले आपको बता दें कि भारत ने 2011 के बाद से वर्ल्ड कप नहीं जीता है. तब भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में यह खिताब जीता था और अब भारत के पास एक बार फिर यह खिताब जीतने का मौका है और टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया लगातार 8 मैच जीत गई है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पास फाइनल जीतने का काफी अनुभव है और इसलिए टीम इंडिया इसे हल्के में नहीं ले सकती।

दोपहर 1:35 बजे एयर शो

बीसीसीआई ने फाइनल मैच से पहले एयर शो का इंतजाम किया है। यह एयर शो दोपहर 1:35 बजे किया जाएगा जो 10 मिनट का होगा। इस एयर शो में स्टेडियम के ऊपर विमान अपना करतब दिखाएंगे। हवाईअड्डे से उड़ान भरेंगी और स्टेडियम के ऊपर अपनी कलाबाजियां दिखाएंगी। यह प्रदर्शन सूर्यकिरण एक्रोबैटिक टीम द्वारा किया जाएगा।

आदित्य गढ़वी का प्रदर्शन

पहली पारी में ड्रिंक्स ब्रेक होने पर गायिका आदित्य गढ़वी लाइव परफॉर्मेंस देंगी। ये शो शाम करीब 4:30 बजे होगा।

शाम 5:30 बजे विश्व चैंपियनों की एंट्री

आईसीसी ने 1975 से 2019 तक के सभी विश्व विजेता कप्तानों को निमंत्रण दिया है। बीसीसीआई इन सभी कप्तानों को सम्मानित करेगा। भारत के कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी के अलावा वेस्टइंडीज को दो बार खिताब दिलाने वाले क्लाइव लॉयड, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ, एलन बर्ड, माइकल क्लार्क, श्रीलंका के अर्जुन रणतुंगा, पाकिस्तान के इमरान खान और इंग्लैंड के इयोन मोर्गन के नाम शामिल हैं। यह कार्यक्रम 15 मिनट का होगा।

प्रीतम का लाइव शो

इसके बाद वर्ल्ड कप का थीम सॉन्ग तैयार करने वाले संगीतकार प्रीतम एक लाइव शो करेंगे। इस दौरान वह 500 से ज्यादा डांसर्स के साथ थीम सॉन्ग जश्न-जश्न बोले पर परफॉर्म करेंगे। प्रीतम समेत बाकी गायक से मैदान में घूमेंगे।

रात 8:30 बजे लेजर शो

इस पूरे वर्ल्ड कप के दौरान दूसरी पारी में ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान लेजर शो का आयोजन किया गया है। फाइनल में भी यही होगा। दूसरी पारी के दौरान रात 8:30 बजे ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान लेजर शो होगा। यह लेजर शो 90 सेकेंड तक चलेगा।

ड्रोन और आतिशबाजी

जब मैच खत्म हो जाएगा और दुनिया को नया विश्व चैंपियन मिलेगा, इसके बाद विजेता टीम को ट्रॉफी दी जाएगी और इसके बाद 1200 ड्रोन अपना जादू दिखाएंगे। ये ड्रोन हवा में चैंपियन टीम का चिन्ह बनाएंगे। इसके बाद शानदार आतिशबाजी होगी।