BJP के दिल्ली दरबार में देर रात तक टिकटों पर माथापच्ची, 50+ नामों पर CEC का फैसला आज

भारतीय जनता पार्टी में विधानसभा प्रत्याशियों की पहली सूची पर गहन मंथन का दौर जारी है। आज होने वाली पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में पचास से ज्यादा नामों को हरी झंडी दी जा सकती है।

BJP CEC Meeting in Delhi

BJP CEC Meeting in Delhi : नई दिल्ली/ जयपुर। भारतीय जनता पार्टी में विधानसभा प्रत्याशियों की पहली सूची पर गहन मंथन का दौर जारी है। आज होने वाली पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में पचास से ज्यादा नामों को हरी झंडी दी जा सकती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी कार्यालय में शाम को चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई है।

भाजपा की इस बैठक में राजस्थान के अलावा छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्यप्रदेश को लेकर भी चर्चा की जाएगी। केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले आज दिल्ली में 2 बैठक होगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर दोपहर 2 बजे होने वाली बैठक में राजस्थान को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके बाद 3 बजे छत्तीसगढ़ को लेकर बैठक आयोजित होगी।

राजस्थान को लेकर पचास से ज्यादा प्रत्याशियों के नामों की सूची भाजपा के केन्द्रीय नेताओं ने प्रदेश के नेताओं के साथ चर्चा करने के बाद तैयार की है। बताया जा रहा है कि इसमें कई सांसदों के नाम भी है। इसके अलावा पार्टी के सर्वे में ‘ए’ और ‘डी’ श्रेणी की माने जाने वाली सीटों पर प्रत्याशियों के नाम को हरी झंडी दी जाएगी। पार्टी सूत्र बता रहे है बैठक में हरी झंडी मिलने के बाद रविवार देर रात या प्रधानमंत्री की सोमवार को चित्तौड़गढ़ में होने जा रही रैली के बाद इस सूची को जारी किया जा सकता है।

जेपी नड्डा से मिले प्रह्लाद जोशी 

इन नेताओं से फीडबैक लेने के बाद राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने उनके निवास पर पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक चर्चा का दौर चला। बाद में ये दोनों नेता उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के घर भी गए। अधिकारिक तौर पर धनखड़ के घर हुई चर्चा को पी20 शिखर सम्मेलन के सिलसिले में बताया जा रहा है। भारत कुछ दिनों में संसदीय20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने जा रहा है।

सवेरे से लेकर देर रात तक चुनावी चर्चा 

टिकट मंथन को लेकर दिल्ली में भाजपा नेताओं के घर पर सवेरे से लेकर देर रात तक बैठकों का दौर चल रहा है। भाजपा के राजस्थान के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के घर पर चली बैठक में केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल पहुंचे। इन दोनों नेताओं के बीच तीन घंटे से ज्यादा चर्चा का दौर चला। इसके बाद जोशी के घर पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पहुंचीं तब राजे के साथ भी टिकटों के लेकर चर्चा का दौर चला। 

जोशी के घर में पहुंचने वालों में अलवर सांसद बाबा बालक नाथ भी शामिल रहे। पार्टी सूत्रों की मानें तो वसुंधरा राजे ने अपनी तरफ से कुछ वर्तमान और पूर्वविधायकों को फिर से टिकट देने की सिफारिश की है। उन्होंने 25 से ज्यादा नामों की सूची भी चुनाव प्रभारी जोशी को दी है।

देर रात लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ मंथन 

टिकट चयन को लेकर शनिवार देर रात राजस्थान के भाजपा नेताओं का लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के घर पर जमावड़ा रहा। इसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, प्रदेश चुनाव प्रभारी जोशी सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में आज नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, 12 घंटे की हड़ताल शुरू, मांगे नहीं मानी कल से ज्यादा दिक्कत