Kota Student Suicides Case: कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने दी जान…इस साल 26 स्टूडेंट्स ने किया सुसाइड

कोटा। देश में इंजीनियरिंग और मेडिकल कोचिंग सिटी के नाम से मशहूर राजस्थान के कोटा शहर एक और छात्र ने आत्महत्या कर ली। कोटा में…

New Project 2023 11 28T075219.630 | Sach Bedhadak

कोटा। देश में इंजीनियरिंग और मेडिकल कोचिंग सिटी के नाम से मशहूर राजस्थान के कोटा शहर एक और छात्र ने आत्महत्या कर ली। कोटा में रहकर नीट परीक्षा की तैयारी कर रहे पश्चिम बंगाल के छात्र ने फंदा लगाकर जान दे दी। मृतक छात्र का नाम फोरिद हुसैन (20) है। छात्र फोरिद हुसैन कोटा के वक्फ नगर इलाके में किराए के मकान में कमरा लेकर रहता था। देर शाम उसने कमरे में फंदा लगा लिया।

पता लगने पर उसे फंदे से उतारकर निजी हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए एमबीएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है।

दादाबाड़ी थाना सीआई राजेश पाठक ने बताया कि छात्र फोरिद किराए के मकान में रहकर निजी कोचिंग से नीट की तैयारी कर रहा था। मकान में और भी बच्चे रहते हैं। शाम 4 बजे तक उसको बच्चों ने देखा था। रात 7 बजे तक कमरे से बाहर नहीं निकला। उसके दोस्तों ने आवाज लगाई तो फोरिद ने गेट नहीं खोले। इनके बाद बच्चों ने तुरंत मकान मालिक को सूचना दी। मकान मालिक की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। सम्भवतया फोरिद ने 5 से रात 7 बजे के बीच सुसाइड किया है। फिलहाल, छात्र के सुसाइड के कारण सामने नहीं आए है। परिजनों को सूचना दी है। फोरिद पिछले साल से नीट की तैयारी कर रहा था।

इस साल 26 छात्रों ने दी जान…

बता दें की कोटा में कोचिंग छात्रों के आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। साल 2023 में जनवरी से अब तक कुल 26 छात्रों ने सुसाइड किया है। इसमें अधिकतर सुसाइड के पीछे पढ़ाई में तनाव सामने आया है। वहीं कुछ छात्रों के सुसाइड के पीछे पारिवारिक करण सामने आए हैं। ऐसे में छात्रों के सुसाइड की घटना एक चिंता का विषय जरूर बनी हुई है।