‘सरकार रिपीट हुई तो महिलाओं की गारंटी सबसे पहले होगी पूरी’ गहलोत बोले- BJP राज में चली गुर्जरों पर गोलियां

ख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को प्रदेश में कई जगह चुनावी सभा कर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में वोट की अपील की।

Chief Minister Gehlot

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को प्रदेश में कई जगह चुनावी सभा कर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में वोट की अपील की। सीएम गहलोत ने शनिवार को भरतपुर, गंगापुर सिटी, लालसोट, करोली में चुनावी सभा को सम्बोधित किया। सीएम गहलोत ने कहा कि 1998 में कांग्रेस पार्टी को 156 सीटें मिली थीं। इसी आधार पर राजस्थान में मिशन 156 रखा गया था। लोकतंत्र में जनता में माईबाप होती है। ऐसे में राजस्थान की जनता ने तय कर लिया है कि सरकार को रिपीट करना होगा। 

मुख्यमंत्री ने करौली विधानसभा क्षेत्र के आमन-का-पुरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सात गारंटियों में महिलाओं की गारंटी योजना सबसे पहले पूरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश के युवा, महिला, बुजुर्ग, सरकारी कार्मिक सबका ध्यान रखा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता में कांग्रेस के समर्थन में जोश बना हुआ है। 

सीएम गहलोत ने कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में गुर्जरों पर गोलियां चलाई गईं। धर्म के नाम पर आपस में देश को बांटने का काम किया, लेकिन कांग्रेस 36 कौम को साथ लेकर चलती है। सीएम ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनते ही करौली में सैटेलाइट अस्पताल, बाईपास सडक मार्ग की मांग पूरी की जाएगी। चंबल लिफ्ट परियोजना को आगे बढ़ाया जाएगा।

BJP करती है धर्म-जाति की राजनीति 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा धर्म और जाति की राजनीति करती है। भाजपा को सबक सिखाने का यह सही मौका है। इसलिए कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग कर प्रत्याशियों को जीता कर कांग्रेस की सरकार रिपीट कराएं ।सीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार जनता को अच्छा जीवन यापन करने के लिए सात गारंटी दे रही है। 

उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में सरकार रिपीट होती है तो इसका लाभ जनता को मिलेगा। कांग्रेस सरकार ने पूर्व में भी 500 रुपए सिलेंडर सहित कई योजनाएं लागू की थी। सीएम बोले की में चाहता हूं कि जनता अपने पैरों पर खड़ी हो। इसके लिए अशोक गहलोत खड़ा है। गहलोत ने कहा कि कु छ लोग गुर्जर समाज को भड़का रहे हैं, जबकि हमने ही गुर्जर समाज को पांच प्रतिशत आरक्षण दिया था। 

बीजेपी ने घोषणा पत्र में नहीं किया होमवर्क 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा के घोषणा-पत्र को लेकर आरोप लगाया कि उन्होंने ओपीएस और दूध पर सब्सिडी का उल्लेख नहीं किया है। भाजपा ने हमारी सरकार की योजनाओं को ही घुमा फिराकर शामिल कर लिया है। उन्होंने कहा कि लगता है भाजपा ने घोषणा-पत्र को लेकर कोई होमवर्क नहीं किया है। उन्होंने ईआरसीपी को लेकर केन्द्र पर हमला बोला, कहा कि हम पीएम नरेंद्र मोदी से लगातार योजना को राष्ट्रीय दर्जा देने की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन वसुंधरा राजे की बनाई योजना को भी लागू नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों को बरगलाने का काम कर रही है। अब ऐसे लोगों को सबक सिखाने का समय आ गया है। गहलोत ने कहा कि राजस्थान की सरकार ने 5 सालों बेहतरीन काम किया है। अनेक योजना भी लेकर आई है। साथ ही नए कानून पास किए हैं। ऐसे में इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने कामों पर वोट मांग रही है। जबकि भाजपा नकारात्मक कैंपिंग कर रही है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘जिसने दलित को पीटा…उसे ही गरीबों के मसीहा ने दे दिया टिकट’ खरगे का PM मोदी पर तीखा हमला