ICC ODI Rankings 2023 : गिल ने बाबर को पछाड़ा, सचिन, धोनी-कोहली के खास क्लब में एंट्री, सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा

ICC ODI Rankings 2023 : पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि वो नंबर वन का ताज गंवा बैठे हैं। वहीं…

Gil vs Babar 1 | Sach Bedhadak

ICC ODI Rankings 2023 : पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि वो नंबर वन का ताज गंवा बैठे हैं। वहीं टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने ताजा आईसीसी पुरुष बल्लेबाजी रैंकिंग में बाबर आजम से वनडे फार्मेट में टॉप पोजीशन छीन ली है। शुभमन गिल अपने छोटे से करियर में बडा धमाका करते हुए पहली बार टॉप पर पहुंचे हैं। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी ताजा वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। उन्होंने शाहीन शाह आफरीदी से नंबर वन की कुर्सी छीन ली है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के चलते बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों की टॉप 10 रैंकिंग में बड़ा बदलाव हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें:क्या इंग्लैंड से जीतकर भी सेमीफाइनल से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान? न्यूजीलैंड कर देगी खेला, यहां समझें पूरा गणित

शुभमन गिल ने वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को कई बार शानदार शुरुआत दी है। वहीं बाबर आजम फ्लॉप साबित हुए है, इसी वजह से गिल ने बाबर आजम को पछाड़ाकर टॉप स्थान हासिल कर लिया है। सचिन तेंदुलकर एमएस धोनी और विराट कोहली के बाद शुभमन गिल चौथे बल्लेबाज बन गए है, जिन्होंने नंबर वन वनडे बल्लेबाज की रैंकिंग हासिल की है। वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ 92 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 23 रनों का योगदान दिया है और टूर्नामेंट में 6 पारियों में कुल 219 रन बनाए हैं।

विराट कोहली ने मारी लंबी छलांग

आईसीसी की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में शुभमन गिल का टॉप पर पहुंचना और विराट कोहली का चौथे नंबर पर पहुंचना भारत के लिए एक बड़ा दिन है, वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी वनडे गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गई हैं, वो वर्ल्ड कप में अबतक 10 विकेट ले चुके हैं। कोहली ने वर्ल्ड कप में अपने 543 रनों की बदौलत तीन स्थान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर हैं। वहीं मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी वनडे बल्लेबाजों की लिस्ट में 17 स्थान की छलांग लगाकर 18वें स्थान पर पहुंच गए है।

Siraj 01 8 | Sach Bedhadak

मोहम्मद सिराज ने दी शाहीन आफरीदी को पटखनी
तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पाकिस्तान के खतरनाक गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी को पटखनी दी है। सिराज ने 2 स्थनों की छलांग लगाते हुए नंबर वन वनडे गेंदबाज बन गए है, जबकि कुलदीप यादव चौथे स्थान पर, जसप्रीत बुमराह आठवें स्थान और मोहम्मद शमी 10वें स्थान पर है। साउथ अफ्रीका के लेफ्ट आर्म स्पिनर केशव महाराज दूसरे स्थान और ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा तीसरे स्थान के साथ शीर्ष 10 में शामिल हैं।