Asia Cup 2023: भारतीय टीम करेगी बड़ा धमाका, एशिया कप में बस नेपाल से मैच हो जाने दीजिए

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है, इस टूर्नामेंट के लिए भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल ने…

Asia Cup 2023 8 | Sach Bedhadak

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है, इस टूर्नामेंट के लिए भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल ने अपनी-अपनी टीमों की घोषणा कर दी है, वहीं श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम का ऐलान होना अभी बाकी है। यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जायेगा। बता दें कि भारतीय टीम एक बार फिर से एशियाई क्रिकेट में वर्चस्व की इस लड़ाई को जीतने की प्रबल दावेदार है।

यह खबर भी पढ़ें:- Rishabh Pant comeback: 228 दिन बाद मौत को मात देकर मैदान पर लौटा यह धाकड़ बल्लेबाज, जड़ा हेलीकॉप्टर छक्का, देखें Video

virat Kohli 32 | Sach Bedhadak

एशिया कप ग्रुप ए
भारत, पाकिस्तान और नेपाल के साथ टूर्नामेंट के ग्रुप ए में है, भारत अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। वहीं दूसरा मैच भारत 4 सितंबर को नेपाल से खेलेगी। ग्रुप स्टेज से टॉप की 2 टीमें अगले स्टेज में एंट्री लेगी और बहुत उम्मीद है कि अपने ग्रुप से वो 2 टीम भारत और पाकिस्तान होंगे। अब सवाल यह उठता है कि भारत और नेपाल के इस मुकाबले में बाद क्या होगा? 4 सितंबर को होने वाले इस मुकाबले के बाद वही होगा, जो 21 अगस्त को एशिया कप की टीम की घोषणा का ऐलान करते हुए चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने इशारा किया था।

team india 01 9 | Sach Bedhadak

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का होगा ऐलान
एशिया कप की टीम का ऐलान करने के बाद भारतीय टीम के प्रमुख चयनकर्ता अजीत अगरकर ने बताया था कि वो वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान करेंगे। अजीत अगरकर के अनुसार, 2 सितंबर को पाकिस्तान और 4 सितंबर को नेपाल से मैच खेलने के बाद वर्ल्ड कप की टीम इंडिया का ऐलान होगा।

एशिया कप में 6 टीमें लेगी भाग
इस टूर्नामेंट में 6 टीमें भाग ले रही हैं, भारतीय टीम अगर इन 6 टीमों के बीच 8 वीं बार यह कारनामा कर सकती है, भारतीय टीम का वर्ल्ड कप से पहले बड़ा इनाम मिल सकता है, भारतीय टीम 7 बार एशिया कप का खिताब जीत चुकी है, वो इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है। भारत के अलावा दूसरी सबसे सफल टीम श्रीलंका है, जिसमें एशिया कप पर 5बार कब्जा किया है, वहीं पाकिस्तान इस टूर्नामेंट की तीसरी सबसे सफल टीम है, पाकिस्तान ने भी 2 बार एशिया कप जीता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *