भाजपा की तीसरी लिस्ट जारी, दौसा से कहैन्यालाल और करौली-धौलपुर इंदुदेवी को बनाया उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024 : भाजपा ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए तीसरी लिस्ट जारी कर दौसा और करौली-धौलपुर सीट की स्थिति साफ कर दी है। दौसा से कन्हैयालाल मीणा और करौली-धौलपुर से इंदुदेवी जाटव को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

indu devi jatav | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024 : भाजपा ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए तीसरी लिस्ट जारी कर दौसा और करौली-धौलपुर सीट की स्थिति साफ कर दी है। दौसा से कन्हैयालाल मीणा और करौली-धौलपुर से इंदुदेवी जाटव को प्रत्याशी घोषित किया गया है। इन दोनों ही सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है।

तीसरी लिस्ट में कटे 2 सांसदों के टिकट

भाजपा ने तीसरी लिस्ट में दो सांसदों का टिकट का दिया है। दौसा से जसकौर मीणा, करौली से मनोज राजोरिया का टिकट काट दिया गया है। भाजपा ने राजस्थान में 25 में से 24 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। अभी भीलवाड़ा सीट पर प्रत्याशी की घोषणा होना बाकी है।

यह खबर भी पढ़ें:-Lok Sabha Election 2024: ‘हनुमान बेनीवाल कमजोर नेता’ ज्योति मिर्धा ने नामांकन दाखिल कर किया पलटवार

दूसरी लिस्ट में कटे थे 3 सांसदों के टिकट

भाजपा ने दूसरी लिस्ट में 7 लोकसभा सीटों के उम्मीदारों की घोषणा की थी। भाजपा ने 3 सांसदों के टिकट काटकर 5 नए चेहरों को मौका दिया है। बीजेपी ने जयपुर, श्रीगंगानगर और झुंझुनूं के मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए हैं। जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, झुंझनूं सांसद नरेंद्र कुमार और श्रीगंगानगर सांसद निहाल चंद का टिकट काटकर जयपुर से मंजू शर्मा, श्रीगंगानगर से प्रियंका बालन, झुंझुनूं से शुभकरण चौधीर को टिकट दिया है। वहीं अजमेर से भागीरथ चौधरी को उतारा है। टोंक-सवाई माधोपुर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया को टिकट दिया है। राजसमंद से महिला विश्वेवर सिंह को टिकट दिया है।

पहली सूची में 5 सांसदों के टिकट कटे

भाजपा ने पहली सूची में 25 लोकसभा सीटों में से 15 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। इस लिस्ट में 5 सांसदों के टिकट काटे और 2 नए चेहरों को मौका दिया गया। बीजेपी ने बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, चूरू से देवेंद्र झाझरिया, सीकर से स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, अलवर से भूपेंद्र यादव, भरतपुर से रामस्वरूप कोली, नागौर से ज्योति मिर्धा, पाली से पीपी चौधरी, जोधपुर से गजेंद्र शेखावत, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, जालौर से लुंबाराम चौधरी, उदयपुर से मन्नालाल रावत, बांसवाड़ा से महेंद्र मालवीय, चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी, कोटा से ओम बिरला और झालावाड़-बारां से दुष्यंत सिंह को मैदान में उतारा है। वहीं देवजी पटेल, अर्जुलाल मीणा, कनकमल कटारा, राहुल कस्वां, बालकनाथ, रंजीता कौली और हनुमान बेनीवाल के टिकट काट दिए हैं।