‘ऐसे नेताओं को धक्के मार कर निकाल देता…’ बेनीवाल के विवादित बयान के बाद कांग्रेस का एक्शन, 3 नेता 6 साल के लिए निष्काषित

Lok Sabha Election 2024 : नागौर के जायल में हनुमान बेनीवाल के विवादित बयान के बाद कांग्रेस ने 3 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से किया निष्काषित।

Hanuman Beniwal 3 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024 : जयपुर। नागौर लोकसभा सीट से प्रत्याशियों के बयानों से सियासी पारा चढ़ा हुआ हैं। कांग्रेस के साथ गठबंधन पर आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। बेनीवाल के एक बयान ने कांग्रेस में बवाल खड़ा कर दिया है। कांग्रेस से गठबंधन करने वाले बेनीवाल कांग्रेस पर ही बरसते नजर आए। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेसी नेताओं को लेकर बड़ा बयान दिया, जिसके बाद कांग्रेस खलबली मच कई और 3 नेताओं को निष्काषित कर दिया।

बेनीवाल ने कांग्रेस नेताओं पर प्रहार करते हुए कहा कि कुछ लोग कांग्रेस का पट्‌टा पहनकर भाजपा का प्रचार कर रहे हैं। ऐसे नेताओं को धक्के मारके निकाल देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने हाथ जोड़कर कहा था कि मुझे मदान में मत उतारो। मुझे 5 साल राजस्थान में लड़ाई लड़नी है। अकेला आदमी दिल्ली में नहीं लड़ सकता।

यह खबर भी पढ़ें:-अब वागड़ में BJP का BAP से होगा सीधा मुकाबला, नाम वापसी के आखिरी दिन कांग्रेस ने किया खेला!

बेनीवाल के बयान के बाद कांग्रेस ने तेजपाल मिर्धा, डीडवाना से कांग्रेस के पूर्व विधायक रहे भंवरा राम सुपका और सुखाराम को पार्टी से 6 साल के निष्काषित कर दिया है। आरोप है कि तीनों नेता बीजेपी की ज्योति मिर्धा के लिए प्रचार कर रहे हैं।

ऐसे नेताओं को धक्के मार कर निलाल देन चाहिए

नागौर के जायल में बेनीवाल ने एक सभा को संबोधित करते हुए ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को पार्टी ने बाहर का रास्ता नीं दिखाया है। जो इस गठबंधन के खिलाफ प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर मेरी पार्टी में ऐसे नेता होते तो मैं धक्के मार कर बाहर निकाल देता। बेनीवाल यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि ऐसे नेता तो मेरे डर से पार्टी छोड़कर भाग जाते। बेनीवाल के इस बयान के दौरान सभा में कई कांग्रेस नेता उपस्थित थे। जो इस बयान को सुनकर बिफर पड़े। इसके बाद उन्होंने पार्टी में आपत्ति जताई है।

कांग्रेसी बीजेपी का प्रचार कर रहे हैं

नागौर के जायल में चुनाव सभा के दौरान बेनीवाल ने कहा कि चार-पांच कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हैं। मैं कांग्रेस जिला अध्यक्ष से रोज कर रहा हूं कि रंधावा जी से बात करों। रंधावा जी ने कहा भी लेकिन कांग्रेस नेता परवाह नहीं कर रहे हैं।

बेनीवाल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने बीजेपी के दुपट्‌टे पहन रखे हैं। लेकिन कांग्रेस बाहर नहीं निकल पा रही हैं। पार्टियों में ही पार्टियों के दुश्मन बैठे हैं। आप यह मत मानो कि यह कांग्रेस, यह बीजेपी है। एक पार्टी में तीन धड़े तो, दूसरे में 6 धड़े हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-जनसंवाद में उमड़ी भीड़, जनता का भरोसा जीत रहे वैभव को मिलेगा लाल सिंह का समर्थन