वंदे भारत से करें माता वैष्णो के दर्शन, जानें IRCTC टूर पैकेज का किराया

टूरिज्य को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी समय-समय पर टूर पैकेज लॉन्चिंग करता रहता है। इस स्कीम के तहत आपको देश-विदेश के अलग-अलग टूरिस्ट स्थानों…

भारत901 | Sach Bedhadak

टूरिज्य को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी समय-समय पर टूर पैकेज लॉन्चिंग करता रहता है। इस स्कीम के तहत आपको देश-विदेश के अलग-अलग टूरिस्ट स्थानों और धार्मिक स्थलों के दर्शन का मौका मिलता है। इसी के तहत आईआरसीटीसी आपको माता वैष्णों के दर्शन का मौका दे रहा है। IRCTC के इस पैकेज के तहत आप वंदे भारत से वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा सकेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stock : 2 बोनस शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, पिछले 3 साल में दिया 3180% का मल्टीबैगर रिटर्न

माता वैष्णों के लिए कब रवाना होगी वंदे भारत
आईआरसीटीसी के इस स्कीम के तहत आप मंगलवार को छोड़कर किसी भी दिन देश की राजधानी नई दिल्ली से रवाना होने वाली वंदे भारत में बुकिंग करा सकते हैं। बता दें कि 36 घंटो के सफर के लिए आपको सुबह 6 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गाड़ी संख्या 22439 पकड़नी होगी। इसके बाद आप दोपहर 2 बजे कटरा रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे।

इसके बाद कटरा रेलवे स्टेशन से आपका पिकअप होगा और आपको होटल में शिफ्ट किया जायेगा। इसके बाद यहां से आपको बाणगंगा छोड़ा जायेगा। यहां से आप माता वैष्णो के दर्शन के लिए रवाना होंगे। दर्शन करने के बाद श्रद्धालु वापस बाणगंगा आएंगे। यहां से आपको वापस होटल ले जाया जायेगा। आपके खाने-पीने की व्यवस्था भी उसी होटल में होगी, जहां उनके रुकने की व्यवस्था की गई है।

दूसरे दिन सुबह के नाश्ते के बाद आप अपने खर्चे पर कटरा शहर घूम सकेंगे। इसके बाद, आपके लंच की व्यवस्था होटल में की जाएगी। इसके बाद 2 बजे के करीब आपको होटल से चेक आउट करना होगा। चेक आउट के बाद आपको कटरा रेलवे स्टेशन छोड़ा जाएगा। यहां से आप गाड़ी संख्या 22440 (वंदे भारत) बोर्ड करेंगे। दूसरे दिन की रात के 11 बजे आप नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेंगे।

देवी | Sach Bedhadak

जानिए कितना होगा किराया
यदि आप एक व्यक्ति के लिए बुकिंग करवाना चाहते हैं तो आपको 9145 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं 2 लोगों की बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 7660 रुपये खर्च करने होंगे। जबकि 3 लोगों की बुकिंग के प्रति व्यक्ति 7290 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं यदि आप अपने साथ किसी बच्चे (05 से 11 साल) के लिए बुकिंग करा रहे हैं तो आपको बेड सहित बुकिंग के लिए प्रति बच्चा 6055 रुपये खर्च करने होंगे।