हरियाणा में झुलसी आग का राजस्थान में भी असर! भरतपुर में इंटरनेट बंद, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

भरतपुर। हरियाणा के नूंह और सोहना में विश्व हिंदू परिषद् की यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद अब राजस्थान के मेवात क्षेत्र में सुरक्षा…

sb 1 2023 08 01T164029.533 | Sach Bedhadak

भरतपुर। हरियाणा के नूंह और सोहना में विश्व हिंदू परिषद् की यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद अब राजस्थान के मेवात क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रशासन ने राजस्थान के भरतपुर जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाते हुए 4 इलाकों में इंटरनेट बैन कर दिया है। संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने मंगलवार सुबह पहाड़ी, कामां, सीकरी, नगर में मंगलवार सुबह 6 बजे बुधवार सुबह 6 बजे तक इंटरनेट बैन कर दिया है।

पुलिस ने पूरे जिले में जारी किया अलर्ट…

इन क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने के साथ ही इंटरनेट मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है। वहीं हरियाणा और राजस्थान सीमा पर पुलिस ने मार्च निकाला। पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि नूंह में निकाली जाने वाली भगवा यात्रा का असर भरतपुर में नहीं हो इसके लिए जिले में अलर्ट जारी किया गया है।

राजस्थान सीमा पर पुलिस ने किया मार्च…

हरियाणा और राजस्थान सीमा पर राज्य पुलिस के जवानों ने मार्च किया। गुप्तचर पुलिस को सक्रिय किया गया है। भरतपुर के संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने मंगलवार सुबह पहाड़ी, कामां, नगर एवं सीकरी क्षेत्र इंटरनेट पर 24 घंटे तक रोक के साथ ही पुलिस की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

पुलिस ने पूरे जिले में जारी किया अलर्ट…

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि नूंह में निकाली जाने वाली भगवा यात्रा का असर भरतपुर में न हो, इसके लिए जिले में अलर्ट जारी किया गया है। हरियाणा सीमा के आसपास सुरक्षा बनाई गई है। मंगलवार सुबह पुलिस ने मार्च निकाला।

नूंह में दो गुटों में हुआ टकराव…

संभागीय आयुक्त के आदेश में कहा गया कि सोमवार को हरियाणा के नूंह (मेवात) में ब्रज मंडल धार्मिक यात्रा के दौरान दो गुटों में टकराव हो गया। इससे तोड़फोड़ आगजनी, पथराव और राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति बनी हुई है। असामाजिक तत्वों की ओर से कानून और शांति व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है। ऐसी स्थिति में साम्प्रदायिक तनाव फैलने की आशंका से इनकार किया जा सकता है।

हरियाणा में छापेमारी कर रही गोपालगढ़ पुलिस

उधर, पिछले दिनों हरियाणा में हुए नासिर-जुनैद की हत्या के आरोपितों को पकड़ने के लिए गोपालगढ़ थाना पुलिस की एक टीम हरियाणा में छापेमारी कर रही है। पुलिस अभी तक नासिर-जुनैद हत्याकांड के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शेष आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।

15 फरवरी को हुई नासिर-जुनैद की हत्या

गौरतलब है कि नासिर और जुनैद की हत्या इस साल फरवरी में हरियाणा में हुई थी। 15 फरवरी को गोपालगढ़ थाना क्षेत्र के जुनैद और नासिर नाम के दो व्यक्ति का अपहरण कर लिया था। इसके अगले ही दिन 16 फरवरी को दोनों का शव जली हुई गाड़ी में दोनों का शव हरियाणा के भिवानी जिले में मिला था। इसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *