जयपुर से विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज, CM भजनलाल बोले- कोई पात्र व्यक्ति योजनाओं से नहीं छूटेगा

राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा सांगानेर में आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम में शामिल हुए.

sach 1 2023 12 18T164928.933 | Sach Bedhadak

CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दिल्ली में बीजेपी के दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर सोमवार को जयपुर लौटे और सांगानेर में आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम में शामिल हुए. सीएम ने कार्यक्रम में आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकसित भारत संकल्प यात्रा को आगे बढ़ाना है और पीएम और और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए काम करना है.

उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए हमें केंद्र सरकार की योजनाओं को अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाना है. सीएम ने कहा कि इस मौके पर मैं प्रदेश के लोगों से निवेदन करते हुए कहना चाहता हूं कि इस यात्रा के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को मोदी सरकार की योजनाओं से जोड़ें और सभी को योजनाओं के बारे में जानकारी दें.

मालूम हो कि विकसित भारत संकल्प यात्रा (शहरी अभियान) का शुभारंभ जयपुर से सोमवार को हुआ है जहां यह अभियान हर विधानसभा तक चलाया जाएगा. दरअसल इस अभियान के तहत केंद्र सरकार की योजनाओं के जगह-जगह शिविर लगाए जाएंगे जहां लाभार्थियों का रजिस्ट्रेशन करके उनको योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा.

अधिकारियों की जवाबदेही करेंगे तय

वहीं सीएम ने आगे कहा कि आज मैंने अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है कि योजनाओं के लिए जितने भी पात्र लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है उनमें अगर कोई भी व्यक्ति छुटेगा तो इसकी जवाबदेही तय की जाएगी. उन्होंने कहा कि लोगों में विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं और आज हमनें योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया है.

शहरी क्षेत्र में लगेंगे 737 शिविर

बता दें कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में 25 हजार की आबादी पर एक शिविर लगेगा और शहरी क्षेत्र में 737 शिविर आयोजित किए जाएंगे. वहीं शिविर में आमजन मौके पर ही योजना के लाभ के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकता है जिसका लाभ उसे मिलेगा.

जानकारी के मुताबिक इस अभियान की जयपुर में शुरुआत के बाद अब मंगलवार को कोटा, उदयपुर, भरतपुर, जोधपुर, अजमेर, अलवर, बीकानेर, भीलवाड़ा जिलों में भी नगर निगम और नगर परिषद क्षेत्रों में विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान का आगाज होगा.