कोटा में खेल-खेल में मासूम के हाथ में फटा सुतली बम, हाथ की दोनों उंगलियां उखड़ कर हुई अलग

कोटा। राजस्थान के कोटा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां खेल-खेल में 10 साल के बच्चे के हाथ में सुतली बम…

New Project 2023 12 18T165003.972 | Sach Bedhadak

कोटा। राजस्थान के कोटा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां खेल-खेल में 10 साल के बच्चे के हाथ में सुतली बम फट गया। बम के धमाके में बच्चे के सीधे हाथ की दो उंगलियां उखड़ कर अलग हो गई। साथ ही हाथ बुरी तरह झुलस गया। उसे इलाज के लिए कोटा एमबीएस हॉस्पिटल लाया गया। यह घटना बूंदी जिले के खटकड़ क्षेत्र में भीमगंज गांव में रविवार की है।

बच्चे के हाथ में फट गया सुतली बम…

पिता गजानंद ने बताया कि उसके तीन बच्चे हैं और मनीष सबसे छोटा है। मनीष (10) चौथी कक्षा में पढ़ता है। रविवार को मनीष खेत में शौच करने के लिए गया था। वहां कचरे में उसे सुतली बम मिला था। मनीष उस बम को अपने साथ लेकर आ गया। घर पास के बाड़े में लाए हुए बम को चल रहा था। उसी दौरान सुतली बम हाथ में ही फट गया।

मनीष के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन मौके पर पहुंचे। वहां जाकर देखा तो उसका हाथ पूरी तरह झुलस चुका था। उसे तुरंत खटकड़ हॉस्पिटल लेकर गए। जहां उसके पट्टी बांधकर बूंदी रेफर किया। उसे बूंदी हॉस्पिटल लेकर गए। वहां से भी कोटा रेफर किया। रात 9 बजे मनीष को कोटा लेकर आए। मनीष की सीधे हाथ की दो उंगलियां अलग हो गई। मनीष पटाखा कहां से लेकर आया इस बारे में पता नहीं है।

यह खबर भी पढ़ें :- बांसवाड़ा में युवक ने मुंह में पटाखा फोड़कर की आत्महत्या, तीन दिन पहले ही हुई थी बहन की शादी

बांसवाड़ा में युवक ने मुंह में पटाखा फोड़कर किया था सुसाइड…

बता दें कि 10 दिन पहले बांसवाड़ा में ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां एक युवक ने मुंह में सुतली बम फोड़कर सुसाइड़ कर लिया। मृतक युवक हिमांशु गोयल (34) पुत्र जगदीश प्रसाद गोयल दोपहर घर में ही था तभी उसने सुतली बम पटाखे को मुंह में रख कर आग लगा दी और पटाखा फुट गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई और खून बहना शुरू हो गया। यह घटना बांसवाड़ा शहर के वाडिया कॉलोनी में 8 दिसंबर की है।