…जब PM आवास पहुंची स्कूली छात्रा ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री बनना चाहती हूं’ जानें अनोखे अंदाज में क्या बोले पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बच्चों के प्रति काफी लगाव है। पीएम मोदी किसी भी कार्यक्रम में जाते है और उन्हें वहां कोई बच्चा…

New Project 2023 12 27T165840.522 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बच्चों के प्रति काफी लगाव है। पीएम मोदी किसी भी कार्यक्रम में जाते है और उन्हें वहां कोई बच्चा दिख जाता है उन्हें देखकर प्यार दुलार करते है। पीएम मोदी को छोटे बच्चों के साथ बच्चे बनते देर नहीं लगती। इसीलिए वे ज्यादातर कार्यक्रमों में बच्चों से घिरे देखे जाते हैं।

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिसमस डे के अवसर कुछ स्कूली बच्चों को अपने आवास पर आमंत्रित किया। बच्चे पूरे उत्साह के साथ वहां पहुंचे और पीएम के आवास और दफ्तर के भव्य नजारे देखे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम आवास में बच्चों से बात की। उसके बाद पीएम ने बच्चों को आवास घूमने के लिए भेजा।

पीएमओ की टीम ने इन बच्चों को दफ्तर से लेकर अन्य जगहों पर घुमाया और जानकारी दी। पीएम आवास का आर्किटेक्चर और खूबसूरती देखकर बच्चे दंग रह गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों के साथ क्रिसमस मनाए जाने के बाद बच्चों से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में बच्चे काफी खुश नजर आ रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि उन्हें अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं हो रहा है।

पीएम मोदी ने साझा किया वीडियो…

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर यह वीडियो शेयर किया। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर कहा कि ऐसा लगता है कि उनका कार्यालय अंतिम परीक्षा में उत्तीर्ण हो गया है, क्योंकि बच्चों ने इसे खूब पसंद किया। पीएम मोदी ने लिखा, ‘जिज्ञासु युवा दिमागों ने 7, लोक कल्याण मार्ग का दौरा कर स्पष्ट रूप से एक शानदार अनुभव का लुत्फ उठाया। ऐसा लगता है कि मेरे कार्यालय ने अंतिम परीक्षा पास कर ली है। बच्चों ने इसे सराहा है।’

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 दिसंबर को अपने आवास पर क्रिसमस पर एक खास कार्यक्रम आयोजित किया था। इसमें दोपहर के भोजन में ईसाई समुदाय के कई सदस्य शामिल हुए थे। अभिनेता डिनो मोरिया भी अतिथियों में शामिल थे। पीएम ने यहां सभी का गर्मजोशी से स्वागत किया था। लोगों से बातचीत की थी।

आवास और कार्यालय का किया दौरा…

पीएम मोदी ने शेयर किए वीडियो में छात्रों को प्रधानमंत्री कार्यालय में दिखाया गया। वे उस कमरे में भी गए, जहां केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठकों का आयोजन किया जाता है। बच्चों ने पीएम के आवास के अलग-अलग हिस्सों का जायजा लिया।

बच्चों ने अंकर क्या-क्या देखा…

बच्चों ने प्रधानमंत्री कार्यालय के अंदर नटराज की मूर्ति, अशोक स्तंभ की प्रतिकृति, कई सारी भव्य पेंटिग्स, कार्यालय की छत पर दुनिया का नक्शा, लाइट्स के जरिए भव्य सजावट PMO ऑफिस में कहां, क्या और कैसे काम किया जाता है। कैबिनेट मीटिंग का हॉल और अतिथियों के खास कक्ष देखें।

बच्चों ने क्या कहा…

इस दौरान जब बच्चों से पीएम बनकर ऑफिस आने के बारे में पूछा गया तो एक बच्ची का जवाब था कि मैं भी प्रधानमंत्री बनना चाहती हूं। इस दौरान एक बच्ची ने कहा कि यह एक बहुत बड़ा अवसर था। मुझे उम्मीद है कि आगे भी ऐसे कई अवसर आएंगे।