Karnataka Election : कांग्रेस ने 45 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट की जारी, भाजपा छोड़कर आए पूर्व डिप्टी सीएम को भी मिला टिकट, अब सीएम के प्रबल दावेदार

कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Election) चुनाव की तारीख पास आती जा रही है। इसे लेकर कांग्रेस ने अब अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी…

image 2023 04 15T151544.904 | Sach Bedhadak

कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Election) चुनाव की तारीख पास आती जा रही है। इसे लेकर कांग्रेस ने अब अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसकी सबसे खास बात यह है कि कांग्रेस ने भाजपा से आए पूर्व डिप्टी सीएम को भी टिकट दिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि अगर ये नेता इस चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो कांग्रेस इन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी भी दे सकती है।

कांग्रेस के इस लिस्ट में 45 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी भाजपा छोड़ने के अगले दिन ही कांग्रेस में शामिल हुए थे। क्योंकि उनका भाजपा से टिकट कट गया था। इससे पहले वह अठानी विधानसभा सीट से विधायक थे। इस सीट से भाजपा ने उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया तो उन्होंने कांग्रेस का हाथ थाम लिया। 

भाजपा से कटा था टिकट

जब वे कांग्रेस में शामिल हुए थे तो डीके शिवकुमार ने कहा था कि सावदी को पार्टी में बिना किसी शर्त के शामिल किया गया है। डिप्टी सीएम भाजपा में खुद को अपमानित महसूस कर रहे थे। इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया। कांग्रेस सभी नेताओं का सभी पदों का सम्मान करने वाली पार्टी है और भाजपा में सिर्फ और सिर्फ ऊंचे ओहदे पर बैठे ही लोगों का सम्मान होता है। जो कि कहीं से भी सही नहीं है। बता दें कि लक्ष्मण सावदी बीते 3 बार से अठानी विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं।

कांग्रेस से टिकट मिलने के बाद अब कांग्रेस की तरफ से डीके शिवकुमार सीएम पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। डीके शिवकुमार भाजपा के काफी कद्दावर नेता रहे हैं। भाजपा के कई वोट दो डीके शिवकुमार की तरफ है ऐसे में अब डीके शिवकुमार कांग्रेस की तरफ से चुनावी लड़ाई लड़ रहे हैं तो उनके वोट भाजपा को नहीं बल्कि डीके शिवकुमार को ही जाएंगे जो कि सीधे-सीधे कांग्रेस का फायदा कराएंगे।

इनके नाम लिस्ट में शामिल

कांग्रेस ने जिन 45 लोगों के नाम इस लिस्ट में शामिल किए हैं उनमें अठानी से लक्ष्मण सावदी, रायबाग से महावीर मोहित,  आराभवी से अरविंद दलवाई, बेलकम उत्तर से असीम सईत, बेलगम दक्षिण से प्रभावती, तेरदल से सिदाप्पा रामप्पा कन्नूर,  देवार हिप्पर्गी से शरणप्पा,  शिंदगी से अशोक मानागुली शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *