कांग्रेस का बड़ा फैसला : विधायकों से सत्ता-संगठन को लेकर लेंगे फीडबैक, डोटासरा ने माना-नियुक्तियों में हुई देरी

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के अनशन विवाद के बीच अब कांग्रेस पार्टी ने बड़ा फैसला लिया। आलकमान के निर्देश पर कांग्रेस ने प्रदेश में विधायकों से वन-टू-वन संवाद का ऐलान किया है।

image 2023 04 15T152240.888 | Sach Bedhadak

जयपुर। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के अनशन विवाद के बीच अब कांग्रेस पार्टी ने बड़ा फैसला लिया। आलकमान के निर्देश पर कांग्रेस ने प्रदेश में विधायकों से वन-टू-वन संवाद का ऐलान किया है। कांग्रेस के ओबीसी विभाग कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 17, 18 और 20 अप्रैल को वार रूम में विधायकों से संवाद होगा। इसमें पार्टी के सभी विधायकों से वन-टू-वन संवाद किया जाएगा। संवाद के दौरान विधायकों से सत्ता व संगठन को लेकर फीडबैक लिया जाएगा। संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा मौजूद रहेंगे। सचिन पायलट अनशन विवाद के बाद इस संवाद को काफी अहम माना जा रहा है।

पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि 17 अप्रैल को अजमेर, टोंक, नागौर, भीलवाड़, जोधपुर, बाड़मेर और जैसलमेर जिले के कांग्रेस विधायकों से संवाद होगा। वहीं, 18 अप्रैल को उदयपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद, कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़, भरतपुर, धौलपुर, करौली और सवाईमाधोपुर जिले के विधायकों से सत्ता और संगठन को लेकर फीडबैक लिया जाएगा। 19 अप्रैल को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन होगा। इसके बाद अगले दिन 20 अप्रैल को बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर, अलवर, दौसा, सीकर और झुंझुंनूं जिले के विधायकों से फीडबैक लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तीन दिन तक विधायकों से सत्ता संगठन, आंतरिक कलह, गुटबाजी, भावी चुनावी रणनीति, स्थानीय मुद्दे, रणनीतिक सुझाव लिए जांएगे। आलकमान के निर्देश के अनुसार इस फीडबैक कार्यक्रम का आयोजन होगा।

पायलट के मुद्दे पर डोटासरा बोले-कांग्रेस में कोई मतभेद नहीं

सचिन पायलट के मुद्दे पर गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में किसी प्रकार का मतभेद नहीं है। कुछ घर के मामले हैं जो आपस में बैठकर हल किए जाएंगे। सचिन पायलट द्वारा पूर्व भाजपा सरकार पर लगाए आरोपों की मामले पर कहा कि यह सर्व विदित है कि पूर्व भाजपा सरकार भ्रष्ट थी और इसी कारण हम सरकार में आए। पायलट द्वारा आरोपों की जांच नहीं करने की शिकायत पर डोटासरा ने कहा कि मुझसे तो सचिन पायलट ने कोई शिकायत नहीं की है।

डोटासरा ने भी माना, नियुक्तियों में हुई देरी

नियुक्तियों में देरी के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि यह बात सही है कि नियुक्तियों में अब देरी हो गई है। लेकिन हमने इन सब घटनाओं से एक सबक भी लिया है। भविष्य में सरकार बनने पर 3 से 6 महीने के भीतर ही सभी नियुक्तियां कर दी जाएगी। इससे पहले राजधानी जयपुर के श्याम नगर में पीपीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार को कांग्रेस के ओबीसी विभाग कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर ओबीसी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव, राज्यसभा सांसद नीरज डांगी, उप जिला प्रमुख मोहन डागर, पुखराज पाराशर और पवन गोदारा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *