आईओसी ने लक्षद्वीप की जनता को दी बड़ी राहत, पेट्रोल डीजल के दामों में 15.3 रुपए की कटौती

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) ने लक्षद्वीप के द्वीपों में पेट्रोल और डीजल दामों में 15.3 रुपए की प्रति लीटर तक की कटौती की है। आईओसी ने उस लागत को हटाया है, जो दूरदराज के द्वीपों में ईंधन के परिवहन के लिए बुनियादी ढांचे पर खर्च की वसूली के लिए लगाया गया था।

Petrol and diesel prices | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) ने लक्षद्वीप के द्वीपों में पेट्रोल और डीजल दामों में 15.3 रुपए की प्रति लीटर तक की कटौती की है। आईओसी ने उस लागत को हटाया है, जो दूरदराज के द्वीपों में ईंधन के परिवहन के लिए बुनियादी ढांचे पर खर्च की वसूली के लिए लगाया गया था। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने आईओसी से मिली जानकारी के हवाले से एक्स पर एक पोस्ट किया। जिसमें कहा गया, “अंदरोत और कलपेनी द्वीपों में पेट्रोल और डीजल के दामों में 15.3 रुपए प्रति लीटर और कवरत्ती और मिनिकॉय द्वीपों में 5.2 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई है।”

यह खबर भी पढ़ें:-कांग्रेस चाहे कितने भी कपड़े बदल ले, लेकिन करतूतें नहीं बदलती: मोदी

कवरत्ती और मिनिकॉय में पेट्रोल की कीमत 105.94 रुपए प्रति लीटर से घटाकर 100.75 रुपए प्रति लीटर और अंदरोत और कलपेनी में 116.13 रुपए से घटाकर 100.75 रुपए प्रति लीटर हो गई है। इसी तरह कवरत्ती और मिनिकॉय में डीजल की कीमत 110.91 रुपए से घटकर 95।71 रुपए प्रति लीटर और अंदरोत व कलपेनी में 111.04 रुपए प्रति लीटर से घटकर 95.71 रुपए प्रति लीटर हो गई है। नई दरें ‘शनिवार से प्रभावी हो गई हैं।

मंत्रालय ने कहा, “लक्षद्वीप में आईओसी चार द्वीपों कवरत्ती, मिनिकॉय, अंदरोत और कलपेनी को पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति कर रही है। आईओसी के कवरत्ती और मिनिकॉय में डिपो हैं और इन डिपो में पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति कोच्चि (केरल) स्थित आईओसी डिपो से की जाती है।

इसमें आगे कहा गया, कवरत्ती और मिनिकॉय में खुदरा आउटलेट को हमारे डिपो से पाइपलाइन के जरिए सीधे आपूर्ति की जाती है। अन्य द्वीपों अंदरोत और कलपेनी को कवरत्ती डिपो से आपूर्ति की जाती है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में दो चरणों में होंगे चुनाव, जाने पूरा कार्यक्रम