‘MP में 18 साल में हुए 250 से ज्यादा घोटाले’ प्रियंका गांधी ने पूछा-BJP नेताओं के घर क्यों नहीं पहुंची ED?

मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला।

image 2023 10 05T153307.758 | Sach Bedhadak

Priyanka Gandhi : भोपाल। मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला। प्रियंका ने कहा कि 18 साल में मध्य प्रदेश में 250 से ज्यादा घोटाले हुए। लेकिन, बीजेपी नेताओं के घर ईडी क्यों नहीं पहुंची? साथ ही प्रियंका गांधी ने मध्यप्रदेश की जनता को सलाह देते हुए कहा कि आप खुद तय कीजिए कि पिछले 18 साल में कितनी महंगाई बढ़ी है? आपको कितने रोजगार मिले हैं? आप किसी की बातों में मत आइए, सच्चाई के आधार पर अपना निर्णय लीजिए।

धार जिले के मोहनखेड़ा स्थित जैन तीर्थस्थल में पूजा-अर्चना के बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी सरकार कहती है कि पुरानी पेंशन देने के ल‍िए पैसे नहीं है। लेकिन, अगर पैसा नहीं है तो अडानी के हजारों करोड़ के लोन माफ कैसे हो रहे हैं? अगर किसानों का कर्जमाफ नहीं हो सकता है तो उद्योगपतियों का कर्ज माफ कैसे हो रहा है। ये सवाल आपको पूछना होगा। अगर ये सवाल नहीं पूछेंगे तो आपका भव‍िष्‍य बर्बाद होगा। आपके आने वाले दिन अच्छी नहीं बुरे होंगे और ये बात आपको गहराई से समझनी पड़ेगी।

एमपी में हुए घोटालों का किया जिक्र

उन्होंने कहा कि पिछले 18 साल में मध्य प्रदेश के हर विभाग में 250 से ज्यादा घोटाले हुए हैं। आप अपने बच्चों के भविष्य के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन यहां पर हर विभाग में घोटाला और भ्रष्टाचार हो रहा है। आपने बीजेपी पर विश्वास किया था कि वह विकास करेगी, लेकिन उसने सिर्फ भ्रष्टाचार किया है। मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाला हुआ, जिसमें 50 से अधिक लोगों की मौत हुई। क्या बीजेपी ने जांच कराई? घोटालों के बाद इनके अधिकारियों और बीजेपी नेताओं के घर ईडी क्यों नहीं पहुंची? समय आ गया है कि मां नर्मदा और महाकाल के लोक में घोटाले करने वालों को बदल दिया जाए। भगवान के साथ भी कोई घोटाला करने की हिम्मत करता है क्या?

प्रियंका ने जनता से कहा-आप खुद तय कीजिए

प्रियंका गांधी ने कहा कि मैंने मध्य प्रदेश में युवाओं से पूछा- चुनाव में क्या होने वाला है? वो बोले- ‘राजा जा रहा है’ इस बार हम रोजगार के लिए वोट डालेंगे। एक पार्टी का नेता आपसे कुछ कहता है, तो दूसरी पार्टी का नेता लगभग वैसी ही बातें कहकर चला जाता है। ऐसे में आप अपने अनुभव से पता करें कि कौन सही बोल रहा है। आप खुद तय कीजिए कि पिछले 18 साल में कितनी महंगाई बढ़ी है? आपको कितने रोजगार मिले हैं? आप किसी की बातों में मत आइए, सच्चाई के आधार पर अपना निर्णय लीजिए।