Ghulam Nabi Azad के इस्तीफे के बाद कांग्रेस को एक और झटका, Jammu & Kashmir के इस नेता ने दिया इस्तीफा

Ghulam Nabi Azad के इस्तीफे के बाद कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। अब कांग्रेस को एक और तगड़ा झटका…

Ghulam Nabi Azad

Ghulam Nabi Azad के इस्तीफे के बाद कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। अब कांग्रेस को एक और तगड़ा झटका लगा है। जम्मू कश्मीर (jammu kashmir) के पूर्व विधायक अशोक शर्मा ने बीते शनिवार पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बता दें कि गुलाम नबी आजाद के बाद से अब तक जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री, आठ पूर्व मंत्रियों, एक पूर्व सांसद, कई कार्यकर्ताओं, 9 विधायकों, पंचायती राज के सदस्यों पार्षदों कांग्रेस छोड़ चुके हैं।

आज हो सकती है नई पार्टी के गठन का ऐलान

गुलाम नबी (Ghulam Nabi Azad) के इस्तीफे के बाद से ही उनके नई पार्टी के गठन को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। इस बात की कुछ हद तक पुष्टि उनके करीबी पूर्व मंत्री ने भी दी थी। आज गुलाम नबी आजाद जम्मू कश्मीर में एक सैनिक कॉलोनी में जनसभा को संबोधित करेंगे। जानकारी के मुताबिक इस जनसभा में करीब 20 हजार लोगों के आने की संभावनाएं हैं। नबी के करीबी और पूर्व मंत्री जीएम सरूरी ने बताया कि आज गुलाम नबी आजाद का जम्मू में भव्य स्वागत किया गया और जनसभा तक विशाल रैली निकाली गई।

कांग्रेस छोड़ने वाले विधायक मंत्री नई पार्टी में हो सकते हैं शामिल

गुलाब नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कहा था कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे बल्कि अपनी एक नई पार्टी का गठन करेंगे। खबर है कि जम्मू कश्मीर में एक साथ इस्तीफा देने वाले 64 विधायक आज आजाद की नई पार्टी में शामिल होंगे। कांग्रेस से जिन 64 नेताओं ने इस्तीफा दिया है, उनमें पूर्व डिप्टी सीएम तारा चंद, पूर्व मंत्री माजिद वानी, घारू चौधरी, मनोहर लाल शर्मा, पूर्व विधायक बलवान सिंह, जम्मू कश्मीर कांग्रेस के सचिव नरिंदर शर्मा और महासचिव गौरव मगोत्रा शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-  गुलाम नबी के इस्तीफे पर भड़के कांग्रेसी नेता, आजाद के DNA पर उठाए सवाल, जानें-किसने क्या कहा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *