इन जगहों पर लगाएं पैसा, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न, पैसे की सेफ्टी भी रहेगी

Money Investment Tips कुछ लोग अपने पैसे की सेफ्टी का ध्यान रखते हुए फिक्स्ड डिपोजिट (FD) या आरडी करवाते हैं तो कुछ जमीन, सोने और दूसरी जगहों पर पैसा निवेश करते हैं।

Money Investment Tips, Investment Tips, Money Investment, business news in hindi,

Money Investment Tips आज के जमाने में एक नौकरी या व्यापार से घर नहीं चलता। यही कारण है कि अधिकतर लोग अपने परमानेंट जॉब या बिजनेस के अलावा अन्य जगहों पर भी अपने पैसा इन्वेस्ट करना चाहते हैं। कुछ लोग अपने पैसे की सेफ्टी का ध्यान रखते हुए फिक्स्ड डिपोजिट (FD) या आरडी करवाते हैं तो कुछ जमीन, सोने और दूसरी जगहों पर पैसा निवेश करते हैं। फटाफट पैसा कमाने के इच्छुक बहुत से लोग शेयर मार्केट में भी पैसा इन्वेस्ट करते हैं। फाइनेंशियल एक्सपर्ट्स के अनुसार कई ऐसे ऑप्शन हैं जहां पर पैसा इन्वेस्ट करके आप अच्छी कमाई कर सकते हैं और आपका पैसा भी सेफ रहता है, जानिए ऐसे विकल्पों के बारे में

Money Investment Tips 1 – IPO में करें पैसा निवेश

यदि आप शेयर मार्केट में पैसा निवेश करने के इच्छुक हैं तो बेहतर होगा कि आप IPO में पैसा लगाएं। कई कंपनियां जो नए प्रोजेक्ट्स लॉन्च कर रही हैं, उनके आईपीओ में पैसा लगाना आपके लिए सेफ और बढ़िया रिटर्न देने वाला तरीका हो सकता है। हालांकि आपको मार्केट जोखिमों के बारे में जरूर जान लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5 रुपए लगाकर कमाएं 3 लाख रुपए, आज ही फटाफट करे यह काम

Money Investment Tips 2 – गोल्ड बॉन्ड्स में भी कर सकते हैं पैसा इन्वेस्ट

गोल्ड बॉन्ड्स खरीदने का अर्थ सोना खरीदना ही है लेकिन इसमें आपको सोने के बदले सर्टिफिकेट मिलता है जिस पर यह लिखा होता है कि आपने कितना सोना खरीदा है। इस सोने पर न जीएसटी लगती है, न आपको लॉकर लेना होता है और न ही कोई चोर आपका सोना चुरा सकता है। आप इन गोल्ड बॉन्ड्स को एक निश्चित समय सीमा के बाद ही बेच सकते हैं, परन्तु जिस दिन भी बेचेंगे आपको उस दिन की रेट के हिसाब से ही पैसा वापिस मिल जाएगा वो भी बिना कोई कटौती किए।

यह भी पढ़ें: मात्र 999 रुपए में खरीदें MI का 32 इंच Android Smart TV, ये है धांसू ऑफर

Money Investment Tips 3 – रियल एस्टेट मार्केट में करें पैसा इन्वेस्ट

इस वक्त रियल एस्टेट मार्केट में भी काफी अच्छी ग्रोथ हो रही है। यदि आपके पास खापी सारा पैसा है तो आप भी इस सेक्टर में अपना पैसा इन्वेस्ट कर सकते है। इसमें पैसा सेफ भी रहता है और धीरे-धीरे बढ़ता भी रहता है बशर्ते आप सही जगह पर, सही जमीन पर पैसा लगाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *