हर 1 शेयर पर 2 शेयर बांट रही है ये कंपनी, रिकॉर्ड डेट का किया ऐलान, निवेशक हुए गदगद

Kritika Wires share price : कृतिका वायर्स लिमिटेड के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। कंपनी के शेयर कारोबारी…

wire 1 | Sach Bedhadak

Kritika Wires share price : कृतिका वायर्स लिमिटेड के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। कंपनी के शेयर कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन यानी बुधवार को 1.85% की तेजी के साथ 27.60 रुपए पर पहुंच गए है। कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, कंपनी ने हाल ही में बोनस शेयर का अनाउंसमेंट किया है। कृतिका वायर्स लिमिटेड (Krutika Wires Limited) ने पिछले सप्ताह 2:1 के रेशियो में बोनस शेयर देने का अनाउंसमेंट किया था। मतलब योग्य निवेशकों को हर शेयर पर कंपनी के 2 शेयर मिलेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-SBI Home Loan Offer: होम लॉन के लिए SBI में चल रहा खास ऑफर, 31 दिसंबर तक कर सकते है अप्लाई

कंपनी ने कहीं ये बड़ी बात?
कृतिका वायर्स लिमिटेड ने कहा है कि सेबी नियम के मुताबिक, कृतिका वायर्स लिमिटेड के बोर्ड मेंबर ने हर 1 शेयर पर कंपनी के 2 इक्विटी शेयर बोनस के रूप पर देगी। इसके लिए कंपनी ने रिकॉर्ड डेट 19 दिसंबर 2023 को फिक्स किया है। मतलब रिकॉर्ड डेट पर मात्र निवेशकों को 2:1 के रेशियो में बोनस शेयर बांटे जायेंगे।

image 25 | Sach Bedhadak

कंपनी के शेयरों का हाल
पिछले एक साल में कंपनी का शेयर 14 रुपए से चढ़कर 27 रुपए के पार पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान कंपनी के शेयरों ने 104.44% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। वहीं पिछले 6 महीने में यह शेयर 57% तक चढ़ गया है। YTD पर इस साल यह शेयर 119.92% का रिटर्न दिया है। पिछले 5 दिनों में यह शेयर 12.20% तक चढ़ा है। कृतिका वायर्स लिमिटेड के 52 वीक का हाई लेवल 29.20 रुपए है। वहीं 52 वीक का सबसे लो लेवल 6.60 रुपए है। वहीं कंपनी का मॉर्केट कैप 241 करोड़ रुपए है।

image 26 | Sach Bedhadak

जानिए क्या काम करती है कंपनी?
कृतिका वायर्स लिमिटेड भारत में औद्योगिक स्टील और गैल्वनाइज्ड तारों के निर्माण और आपूर्ति में संलग्न है। कंपनी माइल्ड स्टील, जीआई स्टे, ए.सी.एस.आर कोर, कॉटन बेलिंग, इंडेंटेड पीसी, स्प्रिंग स्टील, कांटेदार, अम्ब्रेला रिब और रोलिंग शटर वायर, साथ ही अर्थिंग के लिए गैल्वनाइज्ड स्ट्रैंड, एसीएसआर कोर वायर स्ट्रैंड और रेलवे स्लीपरों के लिए पीसी स्ट्रैंड प्रदान करती है। . यह अपने उत्पादों का निर्यात करता है। कृतिका वायर्स लिमिटेड की स्थापना 2004 में हुई थी और यह कोलकाता, भारत में स्थित है।