Sheikh Hasina India Visit : बांग्लादेशी पीएम ने बयां किया परिवार की हत्या का खौफनाक मंजर, कहा- 10 साल के भाई को भी नहीं बख्शा

Sheikh Hasina India Visit : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 5 सितंबर से भारत की 4 दिवसीय यात्रा पर आएंगी। इससे पहले उन्होंने एक इंटरव्यू…

Sheikh Hasina India visit

Sheikh Hasina India Visit : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 5 सितंबर से भारत की 4 दिवसीय यात्रा पर आएंगी। इससे पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने परिवार के 18 लोगों की बेरहमी से हत्या का खौफनाक मंजर बयां किया। शेख हसीना ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए कहा कि हमलावरों से बचने के लिए वे दिल्ली के पंडारा रोड पर छिपने को मजबूर तक हुईं थीं।

10 साल के भाई समेत परिवार के 18 लोगों की हत्या

शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने बताया कि वे बांग्लादेश छोड़कर जर्मनी में अपने पति के साथ रहने जा रही थीं। 30 जुलाई 1975 को शेख हसीना और उनकी बहन को परिवार के सदस्य एयरपोर्ट पर विदा करने आए थे। वे हंसी-खुशी जर्मनी चली गईं। लेकिन 15 दिन बाद 15 अगस्त के दिन ही उन्हें खबर मिली कि उनके पिता राजनेता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान समेत परिवार के 18 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। इसमें उनकी मां, भाई-बहन, रिश्तेदार, नौकर उनके बच्चे सभी शामिल थे। यहां तक कि हसीना के 10 साल के मासूम भाई को भी नहीं बख्शा गया।

पिता के परिवार से कोई सदस्य हासिल न करने पाए सत्ता

हसीना आगे कहती हैं कि हत्यारों का नापाक मंसूबा था कि उनके परिवार से कोई भी सदस्य बांग्लादेश की सत्ता को हासिल न करने पाए। इसलिए हत्यारे अब शेख हसीना और बच्चों की जान के पीछे पड़ गए थे। इसलिए वे दिल्ली के पंडारा रोड पर पति और बच्चों के साथ पहचान छुपाकर रहने को मजबूर हो गई थीं। वे करीब 1981 तक दिल्ली में ही रहीं थीं। हसीना इन बातों का जिक्र करते हुए बेहद भावुक हो गई थीं।

यह भी पढ़ें- Saudi Police की क्रूरता, महिला को बाल पकड़कर घसीटा, पीटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *