WhatsApp पर आएंगे ये 5 नए फीचर्स, चैटिंग में भी आएगा ज्यादा मजा, जानिए नए फीचर्स के बारे में

Meta अपने इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर लगातार नए फीचर्स रोलआउट करने की तैयारी कर रही है।

WhatsApp tips, WhatsApp new features, WhatsApp, gadget news in hindi,

मार्क जुकरबर्ग की अगुवाई में Meta अपने इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर लगातार नए फीचर्स रोलआउट करने की तैयारी कर रही है। ऐप पर यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए हाल ही में कई नए फीचर्स भी जोड़े जा चुके हैं और अभी कई नए फीचर्स पर टेस्टिंग भी चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार iOS और Android Smartphone के लिए बहुत जल्दी इन फीचर्स को रिलीज किया जाएगा।

Whatsapp पर मिलेंगे ये नए फीचर्स

WhatsApp Avtar

सबसे पहले Instagram और Facebook ने यूजर अवतार का फीचर दिया था। अब इस फीचर को WhatsApp पर भी रिलीज किए जाने की खबरें चल रही हैं। इस फीचर के जरिए यूजर अपनी फोटो से 3D इमेज कार्टून बना सकेंगे और उसे पर्सनल चैट में भी यूज ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें: अब WhatsApp पर खरीद पाएंगे किराने का सामान भी, JioMart ने की पार्टनरशिप

Hide Online Status

वॉट्सऐप में काफी समय से एक फीचर यूजर्स को मिला हुआ है जिसके जरिए वे अपने ऑनलाइन स्टेट्स को हाइड कर सकते हैं। परन्तु अब कंपनी इसमें एक नई सुविधा जोड़ने जा रही है जिसके जरिए यूजर यह डिसाईड कर सकेंगे कि किन यूजर्स को ऑनलाइन स्टेट्स दिखाना है और किन्हें नहीं। आने वाले समय में यूजर दो ऑप्शन Everyone और Same as Last Seen में से किसी एक को चुन सकेंगे।

Companion Mode

WhatsApp पर एक नए फीचर Companion Mode को भी रोलआउट करने की तैयारी की जा रही है। इसके जरिए आप एक ही WhatsApp अकाउंट को मल्टीपल डिवाईसेज जैसे स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप पर एक साथ यूज ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें: WhatsApp की मदद से जानिए, इस वक्त आपके बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड कहां पर हैं?

Status Reactions

कंपनी यूजर्स को एक ऐसा नया फीचर उपलब्ध करवाने पर काम कर रही है जिसके तहत यूजर Instagram और Facebook की तरह ही WhatsApp Status पर अपना रिएक्शन भी दे सकेंगे।

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर भूल कर भी न करें ये 4 गलतियां, नहीं तो खानी पड़ सकती है जेल की हवा

View Past Group Participants

बहुत जल्दी वॉट्सऐप यूजर पुराने ग्रुप पार्टिसिपेंट्स को भी देख सकेंगे। उल्लेखनीय है कि अभी तक केवल उन यूजर्स को ही देखा जा सकता है जो वर्तमान में ग्रुप में जुड़े हुए हैं परन्तु नया फीचर यूजर्स को ग्रुप में जुड़े सभी नए और पुराने (जो अब छोड़ चुके हैं) मेम्बर्स को भी देखने की अनुमति देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *