ब्रिटेन के PM ऐसे ही नहीं कहते…आई एम अ प्राउड हिंदू! ऋषि सुनक को लेकर ये बोले अक्षरधाम निदेशक

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति (Akshata Murthy) रविवार सुबह नई दिल्‍ली में यमुना किनारे स्थित अक्षरधाम मंदिर (Akshardham Temple) पहुंचे।

Rishi Sunak

नई दिल्ली। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति (Akshata Murthy) रविवार सुबह नई दिल्‍ली में यमुना किनारे स्थित अक्षरधाम मंदिर (Akshardham Temple) पहुंचे। जहां पर दोनों ने पूजा-अर्चना के बाद करीब एक घंटे तक विशालकाल मंदिर की सैर की। इस दौरान वहां मौजूद मीडिया फोटोग्राफर्स के लिए इस पावर कपल ने पोज दिए। दोनों ने हाथ जोड़कर ‘नमस्ते’ किया। वहीं, मंदिर के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे।

Rishi Sunak | Sach Bedhadak

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के अक्षरधाम मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मंदिर निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने कहा कि ऋषि सुनक सिर्फ ऐसे ही नहीं कहते हैं कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है, हमने ये विश्वास उनकी आंखों में देखा है। उन्होंने हमने जो आज देखा वह एकदम पूर्ण रूप से सच बात है। उनकी आंखों, क्रियाओं में जो प्रेम, भक्ति थी वह सच में एक भक्त की थी। एक राजकीय नेता की नहीं थी। एक प्रधानमंत्री की नहीं थी।

अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने कहा ऋषि सुनक का अनुभव असाधारण था। उन्होंने बहुत आस्था के साथ पूजा और आरती की। हमने उन्हें मंदिर दिखाया और उपहार के रूप में मंदिर का एक मॉडल भी दिया। उन्होंने यहां हर मिनट का आनंद लिया। उनकी पत्नी भी बहुत खुश थीं।

सुनक बोले- मुझे हिंदू होने पर गर्व

ब्रिटेन के पीएम सुनक ने शनिवार को अक्षरधाम मंदिर जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि मुझे हिंदू होने पर गर्व (आई एम ए प्राउड हिंदू) है। मैं इसी तरह पला-बढ़ा हूं और मैं ऐसा ही हूं। मैंने रक्षा बंधन मनाया था। समय न होने की वजह से मैं जन्माष्टमी नहीं मना पाया था। लेकिन, उम्मीद है कि इसकी भरपाई किसी मंदिर में जाने से होगी। यह विश्वास ही है, जो हमें मजबूती देता है। बता दें कि सुनक G20 समिट में हिस्सा लेने के लिए भारत आए हैं और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने के बाद ये उनका पहला भारत दौरा है।

ये खबर भी पढ़ें:-G-20 डिनर में भारतीय परंपरा की झलक…मन भाया देसी खाना, देखें-मेहमानों की पत्नियों का देसी लुक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *