Dunki : अगर ये फंडा करा काम तो ‘जवान’ और ‘पठान’ से ज्यादा ताबड़तोड़ कमाई करेगी ‘डंकी’!

राजकुमार हिरानी पहली बार शाहरुख खान के साथ लेकर आ रहे हैं फिल्म डंकी। इस फिल्म के साथ अभिनेता प्रभास की फिल्म ‘सालार’ भी रिलीज हो रही है।

dunki starring shahrukh khan | Sach Bedhadak

साल 2023 शाहरुख खान के लिए अब तक का सबसे बेहतरीन वर्ष रहा है। करीब 5 साल के ब्रेक बाद इस साल रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। इसके बाद उनकी फिल्म ‘जवान’ रिलीज हुई जिसने बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर एक नया इतिहास रच दिया है। यह बॉलीवुड की अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी। अब फैंस को शाहरुख की नई फिल्म ‘डंकी’ का बेसब्री से इंतजार है।

किंग खान के फैंस को उम्मीद है कि ‘डंकी’, पठान और जवान से ज्यादा कमाई करेगी। लेकिन एक बड़ा काटा अटक रहा है वो यह है कि डंकी के साथ फिल्म सालार भी रिलीज हो रही है। यह फिल्म डंकी की कमाई पर असर डाल सकती है। लेकिन अगर कुछ गोटियां फिट बैठ गईं तो डंकी’, ‘जवान’ और ‘पठान’ से ज्यादा पैसा कमाकर देगी। अब ये क्या गोटियां और कौन-से फैक्टर्स हैं, आपको बताए देते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Animal ने 14वें दिन भी की छप्परफाड़ कमाई, 14 दिन में कमाई का आंकड़ा 780 करोड़ पार

पहली बार हिरानी और शाहरुख का साथ

राजकुमार हिरानी एक ऐसे डायरेक्टर हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में कुछ बड़ी हिट फिल्म दी हैं। हिरानी की फिल्म बढ़िया पैसा छापती हैं। यहां तक उनकी सबसे कमजोर मानी जाने वाली फिल्म ‘संजू’ ने भी वर्ल्डवाइड 500 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस किया था। ऐसे में शाहरुख का पहली बार उनके साथ आना डंकी को बड़ी हिट करा सकता है। इसमें कोई शक नहीं कि पहली बार राजू और एसआरके का साथ इस फिल्म के पक्ष में बैटिंग करने वाला है। हालांकि, इसका कंटेंट बेहतर होना चाहिए। क्योंकि एसआरके और हिरानी के साथ का फैक्टर पहले तीन चार दिन ही काम करेगा। उसके बाद डंकी का कंटेट ही चलेगा।

2023 में शाहरुख का ट्रैक रिकॉर्ड

शाहरुख खान ने इस साल फिल्म इंडस्ट्री को दो सबसे बड़ी फिल्में दी हैं। जब पठान आई, ये सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई। फिर जवान ने इसका रिकॉर्ड तोड़ा। अब संभव है जनता डंकी को इंडस्ट्री की सबसे बड़ी फिल्म बना दे। पिछले कई सालों से कोई बड़ी फिल्म न देने वाले शाहरुख पर उनके फैंस ने भर भरकर प्यार दिया है। इसलिए भरोसा है कि उनकी डंकी भी इस साल की बड़ी फिल्म बन सकती है।

कौनसे सब्जेक्ट पर बनी है डंकी

डंकी में सारा कमाल होगा ‘फ्लाइट’ का। इसमें होता है जब कोई व्यक्ति लीगल तरीके से किसी दूसरे देश में नहीं जा पाता, तो वो अवैध तरीके आजमाता है। ताकि वह अपने मनपसंद देश में एंट्री पा सके। यह चीज भारत में भी खूब देखने को मिल रही है। कई लोग कनाडा और यूएस माइग्रेट कर जाते हैं। अगर इस सब्जेट में डंकी अच्छी फिल्म हुई तो श्योर यह अच्छा पैसा कमाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-‘मेजर’ के बाद एक बार फिर एक्शन अवतार में नजर आएंगे अदिवी सेष, अनटाइटल्ड फिल्म का फर्स्ट लुक आउट

‘सालार’ का कंटेट

‘डंकी’ और सालार दोनों एक ही दिन रिलीज हो रही हैं, इससे दोनों ही फिल्मों की कमाई पर असर पड़ेगा। लेकिन इससे सालार का नुकसान ज्यादा होगा। इसका सबसे बड़ा कारण है, शाहरुख खान। क्योंकि हिंदी ऑडियंस प्रभास की बजाय शाहरुख खान को देखना पसंद करती है और साउथ की कमाई से डंकी को कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। क्योंकि इससे पहले शाहरुख की फिल्म पठान और जवान ने भी ज्यादा कलेक्शन नहीं किया था। अगर ‘सालार’ का कंटेंट भी उतना अच्छा नहीं होता है, जितना फिल्म को प्रमोट करते हुए बताया जा रहा है, तो ये भी ‘डंकी’ के लिए सकारात्मक पहलू साबित होगा। बाकी सबकुछ भविष्य के गर्भ में हैं, देखते हैं फिल्म रिलीज होने पर क्या होता है!