Jawan Advance Booking: ‘जवान’ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बिके सबसे ज्यादा टिकट, पहले दिन करेंगी इतने करोड़ की कमाई

Jawan Advance Booking: शाहरुख खान की फिल्म जवान ने रिलीज होने से पहले ही एडवांस बुकिंग में सबसे ज्यादा टिकट बिकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अगर यही रफ्तार रही तो पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड कायम कर देगी।

shahrukh khan 2 | Sach Bedhadak

Jawan Advance Booking: फिल्म ‘पठान’ के बाद शाहरुख खान अपनी एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘जवान’ के साथ बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचने के लिए तैयार हैं। एटली के निर्देशन में बनी ‘जवान’ को केवल भारत में नहीं बल्कि दुनियाभर में प्यार मिल रहा है। किंग खान की फिल्म की एडवांस बुकिंग धड़ल्ले से हो रही है। जिस तरह से ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग हो रही है इसे देखकर लगता है कि यह फिल्म ओपनिंग डे ही बॉक्स ऑफिस पर नया इतिहास रच देगी।

रिलीज से पहले ही शाहरुख खान की फिल्म ने 40 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। जबकि ‘पठान’ की एडवांस बुकिंग 30 करोड़ रुपए के लगभग हुई थी। पठान ने पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 57 करोड़ रुपए की कमाई की थी। अगर ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग के आंकड़ों को देखे तो यह पठान की फर्स्ट डे कलेक्शन को बीट कर जाएगी। कुल मिलाकर ‘जवान’ पहले बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म होने का कीर्तिमान रच सकती है।

यह खबर भी पढ़ें:-संजय दत्त ने शेयर किया ‘खलनायक’ का पुराना किस्सा, बोले-‘सुभाष घई ने पहनाया था घाघरा-चोली’

एडवांस बुकिंग के आंकड़ों पर एक नजर

शाहरुख की फिल्म ‘जवान’ कल यानी 7 सितंबर को रिलीज होगी। फिल्म ने रिलीज से पहले एडवांस बुकिंग से दुनियाभर में 40 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। भारत में 5 सितंबर की रात तक करीब 910K टिकट बिक चुके थें यानी इससे जवान ने 25 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। हिंदी में 815K टिकट के साथ करीब 23.75 करोड़ की कमाई करते हुए ‘जवान’ प्री सेल्स में सबसे आगे है। वहीं तमिल में जवान के 88 लाख टिकट और तेलुगु में 46 लाख के टिकट बिक चुके हैं।

कौनसे सिनेमा के कितने टिकट बिके

भारत में PVR, INOX और Cinepolis में ‘जवान’ के 340K से ज्यादा टिकट बिक चुके हैं। जिसमें सिर्फ PVR और INOX ने 280K टिकट बेचे हैं, जबकि सिनेपोलिस ने 60K टिकट बेचे हैं। इन आंकड़ों को देखते हुए ‘जवान’ आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की पहले दिन की बुकिंग 346K को पीछे छोड़ दिया है। शाहरुख खान की ‘जवान’ बॉलीवुड में बंपर शुरुआत करने वाली और अब तक प्री बुकिंग में सबसे ज्यादा टिकट बिकने वाली फिल्म बनने जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-Jacqueline Fernandez का सपना होगा पूरा! महाठग सुकेश बनवा रहे है एशिया का इकलौता हॉस्पिटल

रिलीज से पहले जुटाए 40 करोड़ रुपए

अमेरिका में ‘जवान’ के प्री बुकिंग में 13 करोड़ रुपए के टिकट बिक चुके हैं। इस फिल्म को अमेरिका और यूके में काफी प्यार मिल रहा है। माना जा रहा है कि दुनियाभर में जवान करीब 60 करोड़ रुपए से ज्यादा की एडवांस बुकिंग कर सकती है। वहीं जवान के कलेक्शन को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि ‘जवान’ पहले दिन ‘पठान’ के कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ते हुए दुनियाभर में 125 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर लेगी। जबकि पठान ने पहले दिन दुनियाभर में करीब 100 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *