Shahrukh Khan: ‘जवान’ और ‘पठान’ की सक्सेस बनी किंग खान की जान मुसीबत, Y+ सिक्योरिटी मिली

Shahrukh Khan: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की दो फिल्मों ‘पठान’ और ‘जवान’ ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में तहलका मचा दिया है। लेकिन इस बीच शाहरुख को धमके भरे कॉल होने के चलते महाराष्ट्र सरकार ने उनकी सिक्योरिटी बढ़ाते हुए उन्हें Y+ सिक्योरिटी दी गई है।

shah rukh khan | Sach Bedhadak

Shahrukh Khan: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की दो फिल्मों ‘पठान’ और ‘जवान’ ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में तहलका मचा दिया है। लेकिन इस बीच शाहरुख को धमके भरे कॉल होने के चलते महाराष्ट्र सरकार ने उनकी सिक्योरिटी बढ़ाते हुए उन्हें Y+ सिक्योरिटी दी गई है। शाहरुख को हर समय अपने बॉडीगार्ड के तौर पर 6 पुलिस कमांडो मिलेंगे। ये महाराष्ट्र पुलिस की सिक्योरिटी के ही तैनात होंगे। उन्हें पूरे भारत में सिक्योरिटी दी जाएगी और वे एमपी-5 मशीन गन, एके-47 असॉल्ट राइफल और ग्लॉक पिस्तौल से लैस होंगे। उनके घर पर भी हर समय चार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। शाहरुख खुद अपनी सिक्योरिटी का खर्चा उठाएंगे।

भारत के निजी सुरक्षा को हथियारों से लैस नहीं किया जा सकता है, इसलिए इसके लिए पुलिस सुरक्षा होनी चाहिए। उनकी दो फिल्मों की जबरदस्त सफलता के बाद किंग खान को जान का खतरा बढ़ गया है। स्पेशल आईजीपी, वीआईपी सिक्योरिटी दिलीप सावंत की अधिसूचना में कहा गया है, सिने स्टार शाहरुख खान को हाल ही में संभावित खतरों के मद्देनजर, सभी यूनिट कमांडरों से अनुरोध है कि वे उन्हें एस्कॉर्ट स्केल के साथ वाई+ सुरक्षा दें।

यह खबर भी पढ़ें:-दाऊद इब्राहिम के करीबी से जुड़ा नाम तो फिल्मी कॅरियर हुआ बर्बाद, अब सालों बाद टीवी शो से करेंगी एंट्री!

‘जवान’ का अब तक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

‘जवान’ भारत में अब तक 618.83 करोड़ रुपए का कारोबार कर चुकी हैं, जबकि ‘पठान’ ने भारत में 543.05 करोड़ रुपए और दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 1,050.3 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इन दोनों ही फिल्मों ने वर्ल्डवाइड भी जबरदस्त कलेक्शन किया है।

सलमान को भी मिली हुई Y+ सिक्योरिटी

नंबर, 2022 में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में कथित तौर पर शामिल लॉरेंस बिश्नोई से कथित खतरों के मद्देनजर सलमान खान की सुरक्षा को एक्स से बढ़ाकर Y+ कर दिया गया था। कंगना रनौत को भी Y+ कवर दिया गया था।

यह खबर भी पढ़ें:-Shahrukh Khan की ‘जवान’ को शुरु होते फैंस ने फोड़े पटाखे, सिनेमाघर में मची अफरा-तफरी, पुलिस ने की

X, Y, Y+, Z, Z+ और SPG सिक्योरिटी कवर के 6 ग्रुप्स होते हैं

Y+ के तहत, दो पुलिसकर्मी (प्लस चार रोटेशन पर) मोबाइल सुरक्षा के लिए हैं, और एक (प्लस चार रोटेशन पर) घर पर रहता है।
Z में मोबाइल सुरक्षा के लिए छह गनर और घर पर सुरक्षा के लिए दो (प्लस आठ) गनर होते हैं।
Z+ में मोबाइल सुरक्षा के लिए 10 सुरक्षाकर्मी और घर के लिए दो (प्लस आठ) सुरक्षाकर्मी होते हैं।