धड़ल्ले से बिक रही हैं ‘जवान’ की टिकटें, अगले 5 दिन में कटेगा असली गदर, पहले दिन कमा सकती है 125 करोड़, जानें पूरे आंकड़े

Jawan Advance Booking: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘जवान’ (Jawan) 7 सितंबर को रिलीज होगी। अभी रिलीज होने में 5 दिन वक्त बाकी है, लेकिन इससे पहले ही फिल्म एडवांस बुकिंग में फिल्म की सुनामी देखने को मिल रही है।

Shahrukh khan 1 | Sach Bedhadak

Jawan Advance Booking: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘जवान’ (Jawan) 7 सितंबर को रिलीज होगी। अभी रिलीज होने में 5 दिन वक्त बाकी है, लेकिन इससे पहले ही फिल्म एडवांस बुकिंग में फिल्म की सुनामी देखने को मिल रही है। 1 सितंबर यानी शुक्रवार को फिल्म ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग शुरू हुई है और पहले ही दिन 22 घंटों में इसकी 2 लाख 71 हजार 176 टिकटें बिक चुकी हैं। सिंगल स्क्रीन थिएटर्स से लेकर सभी मल्टीप्लेक्स चेन तक यह फिल्म भंयकर दहाड़ के साथ 7 सितंबर को रिलीज होने जा रही है।

एटली के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘जवान’ का ट्रेलर 21 अगस्त को रिलीज किया गया था। इस हाई ऑक्टेन एक्शन फिल्म को लेकर शाहरुख खान की फैंस लॉबी बेताब है। किंग खान के फैंस इस कदर ‘जवान’ को देखने के लिए पागल हो रहे हैं कि एडवांस बुकिंग की खिड़की खुलने के 6 घंटे के भीतर ही 1 लाख से अधिक टिकट बिक चुके थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पहले ही दिन ‘जवान’ के 2.71 लाख टिकट एडवांस बुक हो गए हैं, जिसकी कमाई 8.98 करोड़ रुपए बनती है।

यह खबर भी पढ़ें:-रुबीना दिलैक के घर गूंजेगी किलकारी, जनवरी में देंगी बच्चे को जन्म, शो का ऑफर ठुकराया

2D और IMAX वर्जन में रिलीज होगी ‘जवान’

शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ 2D और IMAX वर्जन में रिलीज होगी। रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को एडवांस बुकिंग शुरू होते ही हिंदी वर्जन में सबसे अधिक 2.55 लाख टिकट की बुकिंग हुई है। इसके बाद तमिल वर्जन में 3754 टिकट बिके हैं, जबकि तेलुगू में 1008 टिकटों की बिक्री हुई है। इसके अलावा हिंदी में IMAX वर्जन की 11,261 टिकटें पहले दिन की एडवांस बुकिंग में बिक चुकी हैं। फिल्म की टिकट की कीमत की बात करें तो सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में 200 रुपए से लग्जरी मल्टीप्लेक्स में 2400 रुपए तक हैं।

चेन्नई में बिकी ‘जवान’ की सबसे ज्यादा टिकट

फिल्म ‘जवान’ को लेकर बॉलीवुड के फैंस खासा बेताब हैं। वहीं नयनतारा, विजय सेतुपति और एटली के कारण दक्षिण भारत में फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज बना हुआ है। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि एडवांस बुकिंग की खिड़की खुलने के पहले ही दिन चेन्नई में 73% टिकटों की बुकिंग हुई है। फैंस की दीवानगी देखते हुए फिल्म निर्माता मल्टीफ्लेक्स के शोज बढ़ाने पर भी विचार कर रहे हैं। जिन शहरों में जवान की बंपर बुकिंग हो रही है उनमें दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु, जयपुर, भोपाल और वेल्लोर जैसे मास सर्किट्स शामिल हैं।

‘पठान’ ने एडवांस बुकिंग से कमाए थे 32 करोड़

‘जवान’ से पहले शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ इसी साल रिलीज हुई थी। पठान ने बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में इतिहास बदलकर रच दिया था। यह हिंदी सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। पठान की रिलीज से पहले 10.81 लाख एडवांस टिकटों की बुकिंग हुई थी, जिसकी कमाई 32.01 करोड़ रुपए होती है। ‘जवान’ फिल्म एडवांस बुकिंग के मामले में ‘पठान’ का भी रिकॉर्ड तोड़ सकती है। अभी इस फिल्म की एडवांस बुकिंग में 5 दिन का वक्त बाकी है। यदि जवान रिलीज से पहले एडवांस टिकट बुकिंग से 70 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर ले तो कोई ताजुब नहीं होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-Sunny Deol का खुलासा…राह चलती लड़की को छेड़ा तो हो गया था बवाल, ऐसे बचाई जान

ओपनिंग डे 125 करोड़ कमा सकती है ‘जवान’

‘पठान’ ने पहले दिन हिंदी में 57 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। इसमें से 55 करोड़ रुपए हिंदी वर्जन से कमाए थे। पठान के मुकाबले जिस तरह से जवान की एडवांस बुकिंग हो रही है तो पिछला रिकॉर्ड टूटना तय है। ट्रेड एनालिस्ट की मानें तो शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ को भारत में पहले दिन 80 करोड़ रुपए की ओपनिंग मिल सकती है। जबकि जवान वर्ल्डवाइड पहले दिन 125 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *