150 रुपए के पार जाएगा टाटा ग्रुप का यह सस्ता शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, होगा मोटा मुनाफा

Tata Gruop: अगर आप टाटा ग्रुप के किसी भी शेयर पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आप टाटा स्टील पर नजर रख सकते…

tata Steel 01 1 | Sach Bedhadak

Tata Gruop: अगर आप टाटा ग्रुप के किसी भी शेयर पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आप टाटा स्टील पर नजर रख सकते हैं। इस सस्ते शेयर पर एक्सपर्ट बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। बता दें कि टाटा स्टील के शेयर सोमवार को 2.04% से अधिक गिरकर 117.85 रुपए पर बंद हुआ है। टाटा स्टील के शेयर का 52 वीक का हाई लेवल 124.30 रुपए है और इसका सबसे लो लेवल 95 रुपए है। वहीं कंपनी का मॉर्केट कैप 144398 करोड़ रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें:-रोज 100 रुपए का निवेश कर बने करोड़पति, यहां इंवेस्ट करने पर मिलेगा सबसे ज्यादा रिटर्न

image 38 | Sach Bedhadak

कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन
जनवरी 2023 में टाटा स्टील लिमिटेड के शेयर अपने 52 वीक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। पिछले पांच साल में यह शेयर 103.12% का शानदार रिटर्न दिया है। इस अवधि के दौरान यह शेयर 58 रुपए से बढ़कर 117 रुपए के स्तर को पार कर चुका है। पिछले 1 साल में 4.29 फीसदी और 6 महीने में 5.22% की मामूली तेजी देखने को मिली है। पिछले पांच दिनों में इस शेयर में 1.34% की गिरावट देखने को मिली है।

image 39 | Sach Bedhadak

ब्रोकरेज की सलाह
ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने इस शेयर को 155 रुपए का टारगेट प्राइस दिया है। वहीं यश सिक्योंरिटीज ने प्रति शेयर133 रुपए प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। 2ट्रेडस के अभिजीत ने कहा, टाटा स्टील दैनिक चार्ट पर 123 रुपए पर मजबूत प्रतिरोध के साथ मंदी की स्थिति में है। 117 रुपए के दैनिक समर्थन के नीचे बंद होने पर निकट अवधि में 111 रुपए तक तक पहुंच सकता है।

tata steel 01 | Sach Bedhadak

जानिए कंपनी से जुड़ी कंपनी?

टाटा स्टील लिमिटेड एक भारतीय बहुराष्ट्रीय इस्पात बनाने वाली कंपनी है, जो जमशेदपुर , झारखंड में स्थित है और इसका मुख्यालय मुंबई , महाराष्ट्र में है । यह टाटा समूह का एक हिस्सा है। पहले टाटा आयरन एंड स्टील कंपनी लिमिटेड (टिस्को) के नाम से जानी जाने वाली टाटा स्टील दुनिया की सबसे बड़ी स्टील उत्पादक कंपनियों में से एक है, जिसकी वार्षिक कच्चे स्टील की क्षमता 35 मिलियन टन है। यह दुनिया के सबसे भौगोलिक रूप से विविध इस्पात उत्पादकों में से एक है, जिसका दुनिया भर में संचालन और वाणिज्यिक उपस्थिति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *