रोज 100 रुपए का निवेश कर बने करोड़पति, यहां इंवेस्ट करने पर मिलेगा सबसे ज्यादा रिटर्न

अगर आपको डेली 100 बचाकर करोड़पति बनना है तो SIP में निवेश करना सबसे बेहतरीन ऑप्शन है।

sip mutual fund | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। चाहे बिजनेसमैन हो या नौकर हर कोई रईस बनने का सपना देखता है। लेकिन ये अंदाजा लगाना सबसे बड़ा मुश्किल होता है कि आखिरकार पैसा इंवेस्ट कहां करें। जिससे ज्यादा से ज्यादा रिटर्न मिले और करोड़पति बनने का ख्वाब जल्दी से जल्दी से पूरा हो सके। अगर आप भी उन रईस बनने वाले लोगों की कतार में तो आपके लिए आज एक बेहतरीन आइडिया लेकर आए है जिससे के जरिए आप अपने करोड़पति बनने के सपने को पूरा कर सकते हैं। एक्सपर्ट की मानें तो एक इंसान हर दिन मात्र 100 का निवेश कर भी करोड़पति बन सकता है। अगर आपको भी अमीर बनना है तो कोई बड़ा निवेश करने की जरूरत नहीं है। बस इसके लिए आपको सैलरी में से हर रोज सौ रुपए ही बचाना होगा। आपको इस बात का इंतजार नहीं करना है कि जब ज्यादा इनकम होगा तभी आप निवेश करेंगे। अगर आप इंतजार करने बैठै तो फिर इंतजार ही करते रह जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-आधार कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर! अब UIDAI पर 14 सितंबर तक फ्री अपडेट कर सकते हैं डॉक्यूमेंट्स

कहां करे इंवेस्ट?

आपको बता दें कि अगर आप हर रोज 100 रुपए बचाते हैं तो आप एक समय में 1 करोड़ रुपए का फंड बना सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे? इसके लिए सबसे बेहतर ऑप्शन SIP है। SIP के द्वारा मात्र 100 रुपए की बचत के साथ 1 करोड़ रुपए का फंड जमा कर सकते हैं। वर्तमान समय में म्यूचुअल फंड के बारे में सभी को पता है। बता दें कि म्यूचुअल फंड भी लंबी अवधि में निवेशकों को बेहतर रिटर्न देता है। कुछ फंड्स के लिए म्यूचुअल फंड 20 प्रतिशत तक का भी रिटर्न दिया है। सिस्टमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान (SIP) के द्वारा आप हर रोज 100 रुपए निवेश के साथ स्टार्ट कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-किसानों की हुई बल्ले-बल्ले, पीएम किसान योजना के अलावा सरकार हर साल देगी 36,000 रुपए!

हर रोज रुपए का निवेश कर बने करोड़पति

आंकड़ों के मुताबिक, अगर आप डेली 100 रुपए की बचत करते हैं तो आप एक महीने में 3 हजार रुपए बचा सकते हैं। अगर आप म्यूचुअल फंड्स में निवेश करते हैं तो आपको सालाना 20 प्रतिशत का रिटर्न मिल जाएगा। इस हिसाब से 21 साल यानी 252 महीनों में आपका फंड जो आप जमा करते हैं 7,56,000 रुपए को बढ़कर लगभग 1,16,05,388 रुपए हो जाता है। इसके अलावा अगर 20% की जगह 15% पर आपको रिटर्न दिया जाता है तो भी आपकी जमा राशि लगभग 53 लाख रुपए होकर मिलेगा। ऐसे में अगर आप कम समय में करोड़पति बनना चाहते हैं तो म्यूंयुअल फंड में निवेश करना सबसे अच्छा विकल्प है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *