Baroda Tiranga Deposits: सरकारी बैंक की धांसू स्कीम, लाखों लोगों को होगा फायदा

सरकारी क्षेत्र के बैंक ने ग्राहकों के लिए बड़ौदा तिरंगा डिपॉजिट्स (Baroda Tiranga Deposits) स्कीम लॉन्च की है। इस योजना से लाखों उपभोक्ताओं को जबरदस्त फायदा होगा।

BOB, Bank of Baroda, Baroda Tiranga Deposits, FD interest rate, Fixed Deposit interest rate, business news in hindi,

नई दिल्ली। सरकारी क्षेत्र के बैंक Bank of Baroda ने अपने ग्राहकों के लिए नई योजना बड़ौदा तिरंगा डिपॉजिट्स (Baroda Tiranga Deposits) लॉन्च की है। बैंक की यह योजना देश की स्वाधीनता के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर लॉन्च की गई है। इस योजना से बैंक के लाखों उपभोक्ताओं को जबरदस्त फायदा होगा।

क्या है Baroda Tiranga Deposits स्कीम

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी किए जाने का फायदा आम लोगों तक पहुंचने लगा है। आरबीआई के इस फैसले के बाद कई बैंकों ने टर्म डिपोजिट या फिक्स्ड डिपोजिट (FD) पर मिलने वाले ब्याज की दरों में बढ़ोतरी कर दी है। इससे देश के लाखों बैंक ग्राहकों को उनकी सावधि जमाओं पर अच्छा-खासा ब्याज मिल रहा है।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी अपने ग्राहकों को लाभ पहुंचाने के लिए Baroda Tiranga Deposits स्कीम लॉन्च की है। यह एक डोमेस्टिक रिटेल टर्म डिपोजिट स्कीम है जिसमें बैंक अपने उपभोक्ताओं को Fixed Deposit करवाने पर आकर्षक ब्याज दे रहा है। बड़ौदा तिरंगा डिपॉजिट्स योजना को 16 अगस्त 2022 को लॉन्च किया गया था तथा इस स्कीम का फायदा दिसंबर 2022 तक उठाया जा सकेगा।

बड़ौदा तिरंगा डिपॉजिट्स (Baroda Tiranga Deposits) स्कीम के फायदे

बैंक की यह योजना दो अवधियों के लिए लॉन्च की गई है। योजना के तहत 444 दिन के टर्म डिपोजिट पर 5.75 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है, जबकि दूसरे ऑफर में 555 दिन के टर्म डिपोजिट पर ग्राहकों को 6 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाएगा। सीनियर सिटीजंस को बैंक ने 0.55 फीसदी एक्स्ट्रा ब्याज देने की भी घोषणा की है। यानि उन्हें 444 दिन के टर्म डिपॉजिट पर 6.25 प्रतिशत और 555 दिन के टर्म डिपॉजिट पर 6.50 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा। इसके साथ ही Non-Callable Deposits पर भी 0.15 प्रतिशत अधिक की दर से ब्याज दिया जाएगा।

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर बैंक ने लॉन्च की स्कीम

BOB के कार्यकारी निदेशक अजय खुराना ने योजना को लॉन्च करते हुए कहा कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर बैंक अपने ग्राहकों को जश्न मनाने का एक और कारण दे रहा है। बैंक मैनेजमेंट के अनुसार अधिक से अधिक ग्राहकों तक इस योजना का लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *