ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, 41 मंत्रियों की बगावत के बाद लिया फैसला

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (boris johnson) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सिर्फ 24 घंटे के अंदर उनकी सरकार के 41 मंत्रियों…

borish jonsan

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (boris johnson) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सिर्फ 24 घंटे के अंदर उनकी सरकार के 41 मंत्रियों का इस्तीफा देने के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि अब प्रधानमंत्री जॉनसन भी इस्तीफा दे दें।दरअसल सत्ताधारी कंजरवेटिव पार्टी ( Conservative Party ) के सांसदों ने बगावत कर दी थी। जिसके बाद उनकी कुर्सी खतरे में आ गई थी। कई मंत्रियों ने सरकार में अविश्वास जताया। जिसके बाद ब्रिटेन की गृहमंत्री प्रीति पटेल, यातायात मंत्री ग्रांट शैप्स समेत कई मंत्रियों ने उनके इस्तीफे की मांग की थी।

सरकार को उचित तरीके से चलाने के लिए मांगा इस्तीफा

बता दें कि मंत्रियों के इस्तीफे देने की शुरुआत भारतीय मूल के वित्त मंत्री ऋषि सुनक और स्वास्थ्य मंत्री साजिद वाजिद ने की थी। इस्तीफा देने के दौरान ऋषि सुनक ने कहा था कि लोग ये चाहते हैं कि सरकार को उचित तरीके से चलाया जाय। इसलिए काफी सोच समझ कर फैसला लिया। वहीं इस्तीफा देने वाले दूसरे मंत्रियों का भी कहना है कि बोरिस जॉनसन के नेतृत्व में स्थिति में बदलाव आना बेहद मुश्किल है। इसलिए इस सरकार में नहीं रहा जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *