उग्रवादी, मुल्ला और आतंकवादी…संसद में किसने किसके लिए ऐसा कहा? बवाल मचा तो रक्षा मंत्री ने दी सफाई

संसद के विशेष सत्र की कार्रवाई के दौरान कुछ ऐसे अमर्यादित शब्दों को इस्तेमाल किया गया। जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे।

Ramesh Bidhuri-Danish Ali

नई दिल्ली। संसद के विशेष सत्र की कार्रवाई के दौरान कुछ ऐसे अमर्यादित शब्दों को इस्तेमाल किया गया। जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। हालांकि, बवाल मचने के बाद ऐसे विवादित शब्दों को सदन के रिकॉर्ड से हटा दिया गया है। इतना ही नहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस मामले पर सफाई भी देनी पड़ी। लेकिन, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी सहित कई विपक्षी दल ऐसे बयानबाजी को लेकर बीजेपी पर हमलावर हो रहे है।

दरअसल, हुआ यूं कि संसद के विशेष सत्र के चौथे दिन गुरुवार को लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी चंद्रयान-3 की सफलता पर बोल रहे थे। तभी बीएसपी सांसद दानिश अली ने उन्हें बीच में टोक दिया। ऐसे में सांसद अली का बीच में बोलना बिधूड़ी को इतना नागवार गुजरा कि शब्दों की मर्यादा को ही पार कर गए। रमेश विधूड़ी ने कहा कि ओए उग्रवादी, ऐ उग्रवादी बीच में मत बोलना, ये आतंकवादी-उग्रवादी है, ये मुल्ला आतंकवादी है। ऐसे शब्दों को सुनकर पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन तो मुस्कुराते नजर आए। लेकिन, लोकसभा में मौजूद बीजेपी नेताओं सहित अन्य पार्टियों ने नेताओं ने माथा पकड़ लिया।

राजनाथ बोले-मैंने ऐसे शब्द नहीं सुनें

विवाद के बाद लोकसभा के रिकॉर्ड से बिधूड़ी के बयान से विवादित हिस्सा हटा दिया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि बिधूड़ी के शब्दों को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया। लेकिन, बिधूड़ी ने जो शब्द कहे थे, वो उन्होंने नहीं सुने। अगर बिधूड़ी ने ऐसा कुछ कहा है जिससे बसपा सांसद की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं इस पर खेद व्यक्त करता हूं।

लोग बोले-संसद नई, गाली पुरानी

राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि कोई शर्म नहीं बची है..। इस वीडियो को सुनने के बाद हर कोई अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहा है। कोई कर रहा है संसद नई – गाली पुरानी…कटुआ, आतंकवादी, मुल्ला…गली चौराहों पर एक पूरे समाज को दी जाने वाली गाली अब संसद तक पहुंच गई है और गली के गुड़ों को इतना मनबढ़ करने का श्रेय मोदी जी को दिया जाना चाहिए। वहीं, केाई कह रहा है कि इमारतें चाहे कितनी भी ऊंची और नई बना लो, लेकिन जो लोग गिरे हुए होते हैं वह गिरे हुए ही रहते है। एक ट्वीटर यूजर ने कहा कि आप सांसद ने राज्यसभा में बीजेपी के लिए धोखा शब्द का इस्तेमाल किया तो स्पीकर साहब भड़क गए थे और तुरंत एक्शन लिया था। लेकिन, ये अनपार्लियामेंट्री शब्द है रिकॉर्ड पे नहीं जाएगा। इतने दोहरे चरित्र एक ही दिन में बीजेपी सांसद कुछ भी बोले सब चंगा सी।

ये खबर भी पढ़ें:-महिला आरक्षण बिल पर BJP का जश्न…विपक्ष पर PM मोदी का तंज-बिल फाड़ने वालों का भी मिला साथ