‘टूट गई इंसाफ की आस…’ हनुमानगढ़ में दुष्कर्म पीड़िता ने फंदा लगाकर दी जान, न्याय के लिए दिया था धरना

हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ में दुष्कर्म पीड़िता ने सुसाइड कर लिया है। न्याय नहीं मिलने पर दुष्कर्म पीड़िता ने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी।…

New Project 2023 09 22T132920.441 | Sach Bedhadak

हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ में दुष्कर्म पीड़िता ने सुसाइड कर लिया है। न्याय नहीं मिलने पर दुष्कर्म पीड़िता ने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। दुष्कर्म पीड़िता के सुसाइड से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। दरअसल, पीड़िता ने विद्युत विभाग के जेईएन के खिलाफ महिला थाना हनुमानगढ़ में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता ने 4 सितंबर को एसपी कार्यालय के बाहर धरना दिया था।

पीड़िता ने महिला थाना अधिकारी भजन लाल पर भी अपशब्द बोलने के आरोप लगाए थे। मृतका के भाई ने तलवाड़ा थाना में मर्ग रिपोर्ट दर्ज करवाई है। बीकानेर आईजी ओमप्रकाश ने शुक्रवार को एसपी सुधीर चौधरी को मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट भिजवाने का निर्देश दिया।

जानकारी के अनुसार, मृतका के भाई ने तलवाड़ा झील थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। युवक ने शिकायत में बताया कि उसकी बहन (30) ने 19 सितम्बर को घर में पंखें से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वह कई दिनों से मानसिक रूप से परेशान थी। मृतका के परिजनों ने दाह संस्कार के बाद इस संबंध में पुलिस को सूचना दी तथा मर्ग दर्ज कराई।

यह खबर भी पढ़ें:- जयपुर में महिला से दरिंदगी, परिचित युवक मिलने के बहाने घर में घुसकर किया दुष्कर्म

जानिए क्या है मामला…

दरअसल, हनुमानगढ़ महिला थाने में 5 अगस्त को एक महिला (30) ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। महिला ने शिकायत में बताया कि विद्युत निगम का कनिष्ठ अभियंता (जेईएन) रामगोपाल शर्मा ढंढ़ेला (नोहर) ने उसकी फोटो को एडिट कर अश्लील बना दिया। आरोपी जेईएन ने उसकी अश्लील फोटो को वायरल करने की धमकी देकर उसे डरा-धमका कर हनुमानगढ़ जंक्शन में कई बार दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता की शिकायत पर 25 अगस्त को इस प्रकरण में धारा 164 के तहत बयान दर्ज हो गए थे। इसके बावजूद आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया।

यह खबर भी पढ़ें:- Jaipur : ट्रेन में सीट पर बैठने को लेकर युवक की हत्या! बाइक सवार बदमाशों ने स्टेशन पर किया हमला

एसपी कार्यालय के समक्ष दिया धरना…

दुष्कर्म मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़िता ने हनुमानगढ़ एसपी कार्यालय के समक्ष चार सितम्बर को धरना दिया था। वह दिन भर धरने पर बैठी रही। बाद में रात को पुलिस अधिकारियों, बाल कल्याण समिति सदस्यों आदि की समझाइश पर पीड़िता ने धरना स्थगित कर दिया था। एसपी ने भी मामले की फाइल तलब कर शीघ्र निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया था। लेकिन, इसके बावजूद बलात्कार के आरोपी जेईएन की गिरफ्तारी नहीं हुई। धरना देने के दौरान पीड़िता ने आरोप लगाया था कि मामला दर्ज कराए कई सप्ताह बीतने के बावजूद महिला थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। आरोपी तथा पुलिसकर्मी उस पर राजीनामा करने का दबाव डाल रहे हैं। आरोपी जेईएन उसको निरंतर नुकसान पहुंचाने की धमकी दे रहा है।

मंगलवार 19 सितंबर को न्याय नहीं मिलने पर दुष्कर्म पीड़िता ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। तलवाड़ा झील थाना पुलिस ने दुष्कर्म पीड़िता के आत्महत्या मामले में मृतका के मोबाइल फोन की सीडीआर निकलवाई है। इसकी जांच-पड़ताल के आधार पुलिस आत्महत्या एवं बलात्कार के मामलों की कड़ी से कड़ी जोड़ने में जुटी हुई है।