PAK चुनाव में उतरी भारत के मोस्ट वांटेड टेररिस्ट की पार्टी, आतंकी हाफिज का बेटा भी आजमाएगा किस्मत

हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग (पीएमएमएल) पाकिस्तान में 8 फरवरी, 2024 को होने वाले चुनाव में हिस्सा लेने का ऐलान किया है।

Hafiz Saeed

Terrorist Hafiz Saeed : लाहौर। हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग (पीएमएमएल) पाकिस्तान में 8 फरवरी, 2024 को होने वाले चुनाव में हिस्सा लेने का ऐलान किया है। पार्टी ने संसदीय और राज्य विधानसभा की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने का फैसला किया है। इस चुनाव में हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद भी अपनी किस्मत आजमाएगा। वह नेशनल असेंबली के निर्वाचन क्षेत्र NA-127 लाहौर से चुनाव लड़ेगा।

वहीं, पीएमएमएल का सेंट्रल प्रेसिडेंट खालिद मसूद सिंधु पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सुप्रीमो और पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ NA-130 सीट से चुनाव लड़ेगा। हाफिज सईद की इस पार्टी का चुनाव चिह्न कुर्सी है।

सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान

पीएमएमएल के एक प्रवक्ता ने बताया कि उनकी पार्टी ने देशभर में सभी संसदीय सीटों और प्रांतीय सीटों के लिए अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। ताबिश कय्यूम ने दावा किया कि हमने कोई भी सीट निर्विरोध नहीं छोड़ी है। हालांकि, उनका कहना है कि संपर्क किए जाने पर उनकी पार्टी दूसरे दलों के साथ सीटों का समायोजन करने के लिए तैयार होगी।

प्रतिबंध से पहले मिल्ली मुस्लिम लीग था नाम

पीएमएमएल ने 2018 के आम चुनाव में प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के राजनीतिक चेहरे मिल्ली मुस्लिम लीग के रूप में भाग लिया था, लेकिन वह किसी भी चुनावी क्षेत्र से आशाजनक परिणाम प्राप्त करने में विफल रही। उसके सभी उम्मीदवारों के जमानत तक जब्त हो गए थे। जब पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय दवाब में जमात-उद-दावा और उसके राजनीतिक धड़ेमिल्ली मुस्लिम लीग पर प्रतिबंध लगाया तो उसने अपना नाम बदलकर पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग कर लिया।

पार्टी के कई नेता चुनाव मैदान में उतरे

पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग के प्रवक्ता कय्यूम ने कहा कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फैसल नदीम NA-235 कराची से, वित्त सचिव एआर नकवी PP-156 से, हाफिज अब्दुल रऊफ NA-119 से, खालिद नाइक गुज्जर PP-162 से, पंजाब महासचिव मुजम्मिल इकबाल हाशमी एनए-77, गुजरांवाला से चुनाव लड़ेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-करप्शन के खिलाफ कब होगा जीरो टॉलरेंस! ACB के पास सबूत… फिर भी भ्रष्ट अफसरों पर एक्शन नहीं