कहीं तेज रफ्तार, तो कहीं कोहरे से हादसों ने छीनी आठ लोगों की जिंदगी

राजस्थान में मंगलवार को अलग-अलग सड़क हादसों 8 लोगों की मौत हो गई। कहीं रफ्तार के चलते एक्सीडेंट हुआ तो कहीं घने कोहरे ने जिंदगियां छीन ली।

में अनियंत्रित बस ने कई लोगों को कुचला | Sach Bedhadak

अजमेर। जिले में सोमवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। अनियंत्रित बस ने सड़क से गुजर रहे कई लोगों को कुचल दिया। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं एक महिला और पुरुष गंभीर घायल हो गए। हादसे के सभी घायलों को इलाज के लिए जेएलएन अस्पताल भिजवाया। बताया जा रहा है कि बस के ब्रेक फेल होने के बाद अनियत्रिंत होकर बस ने विपरीत दिशा में आकर कई श्रद्धालुओं को कुचल दिया। मरने वाले तीनों लोग रास्ते में पैदल चल रहे थे। हादसा अजमेर के नसीराबाद सदर थाना क्षेत्र के राजगढ़ चौकी के पास दोपहर करीब तीन बजे हुआ। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

हादसे में भावर लाल पुत्र सुंदर लाल निवासी ढाणी लक्ष्मीपुर खरेड़ा टोंक और कमलेश कुमार पुत्र मांगीलाल खटिकों का मोहल्ला राजगढ़ जिला अजमेर की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं लालसिंग पुत्र जोरसिंह (60) निवासी पाली और निशा पत्नी रामावतार निवासी अलवर घायल हो गए। घायलों को एलएन हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। एएसपी सिटी महमूद खान ने बताया कि मसाणिया राजगढ़ भैरव धाम में स्थापना दिवस मनाया जा रहा था, जिसके कारण श्रद्धालुओं की भीड़ दर्शन के लिए पहुंची थी। इसी दौरान एक निजी बस अनियत्रिं त होकर पुलिस चौकी में जा घुसी और वहां बैठे यात्रियों को कुचल दिया।

यह खबर भी पढ़ें:-कोटा में युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दोस्त की बेटी की जन्म पार्टी में गया था

काल बना कोहरा, 3 की मौत

बाड़मेर। जिले में सोमवार सुबह घने कोहरे के कारण दो वाहनों की भिड़ंत में तीन लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। पुलिस के अनुसार दुर्घटना राष्ट्रीय राजमार्ग-68 पर धोरीमन्ना टोल प्लाजा के पास हुई। तनोट माता मंदिर (जैसलमेर) से दर्शन कर लौट रहे गुजरात के चार दोस्तों की कार सोमवार सुबह घने कोहरे के कारण दूसरे वाहन से टकरा गई। पुलिस ने बताया कि हादसा इतना भीषण था कि कार आगे से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और चारों युवक कार में फं स गए। इनमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस अज्ञात वाहन का पता लगाने के लिए घटनास्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। धोरीमन्ना थाने के हेड कांस्टेबल के शाराम ने बताया कि मृतकों की पहचान विष्णु (50), जितिन (48) और जिग्नेश कुमार (50) के रूप में हुई है। स्थानीय लोगों ने चारों युवकों को धोरीमन्ना अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने तीन युवकों को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि तीनों अहमदाबाद के रहने वाले थे। हादसा इतना भीषण था कि चारों युवक कार में फंस गए।

कार-बाइक की टक्कर में दो चचेरे भाइयों की मौत, एक घायल

प्रतापगढ़। जिले में रविवार रात भीषण सड़क हादसा हुआ। इसमें तेज रफ्तार एक कार ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। वहीं एक भाई गंभीर घायल हो गया। यह घटना प्रतापगढ़ जिले के धरियावद थाना क्षेत्र में पंचाकूड़ा गांव के पास रविवार शाम 7 बजे की है। घटना के बाद वाहन चालक मौके से फरार हो गया। वहीं हादसे के बाद तीनों युवकों को लहूलुहान हालत में राहगीरों ने धरियावद अस्पताल पहुंचाया, जहां से हालत गंभीर होने पर उन्हे जिला अस्पताल प्रतापगढ़ रेफर कर दिया। जिसमें से दो भाइयों की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि तीसरे भाई का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में लगातार दूसरे दिन ट्रेन हादसा…अजमेर-सियालदाह हुई बेपटरी, अधिकारियों में मचा हड़कंप

धरियावद थानाधिकारी पेशावर खान ने बताया कि धरियावद के बड़गांव निवासी मोहन (24) पुत्र खातू मीणा, सुनील (20) पुत्र सुखा मीणा और पप्पू (17) पुत्र रखमां मीणा तीनों बाइक पर सवार होकर मोहन की ससुराल आरामपुरा जा रहे थे। इस दौरान शाम 7 बजे आरामपुरा से 10 किमी पहले पंचाकूड़ा गांव के पास बांसी की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार कार ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में तीनों गंभीर घायल हो गए। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान घायल पप्पू की रविवार देर रात मौत हो गई वहीं मोहन ने सोमवार सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं घायल सुनील का अस्पताल में इलाज जारी है।