हिज्बुल्ला चीफ की इजरायल को धमकी, सालेह के हत्यारों को बख्शेंगे नहीं…बदला लेने की खाई कसम

Hezbollah chief Nasrallah Warn Israel: बेरूत में इजरायल के ड्रोन हमले में मारे गए हमास के डिप्टी लीडर सालेह अल अरौरी की मौत पर बौखलाए हिज्बुल्ला चीफ ने इजरायल को दी धमकी। कहा-इस मौत का बदला लिया जाएगा।

Hezbollah chief Hassan Nasrallah

Hezbollah chief Nasrallah Warn Israel: बेरूत। इजरायल की सर्जिकल स्ट्राइक में बुधवार को हमास के डिप्टी लीडर सालेह अल-अरौरी की मौत हो गई। बेरूत में हुए ड्रोल हमले को इजरायल का खतरनाक अपराध बताते हुए हिज्बुल्ला चीफ हसन नसरुल्ला ने कहा कि हम अब चुप नहीं बैठेंगे। इसका बदला जरूर लेंगे। नसरुल्ला ने कहा कि अगर इजरायल लेबनान के खिलाफ युद्ध छेड़ाता है तो फिर हिज्बुल्ला की प्रतिक्रिया के लिए कोई सीमा नहीं होगी और ना ही कोई नियम लागू होगा।

हम युद्ध से नहीं डरते और हम करारा जवाब देंगे। नसरुल्ला ने धमकी देते हुए कहा कि अगर इजरायल हमारे साथ युद्ध लड़ने की सोच रहा है तो उसे बाद में पछताना पड़ेगा। हमारे साथ युद्ध करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। अगर इजरायल गाजा से लेबनान तक युद्ध बढ़ाने का फैसला करता हैं तो हम आखिर तक लड़ेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:- इजराइल के सिरदर्द बने अरौरी का अंत, जानें कौन था सालेह अल अरौरी…जिसकी मौत पर मातम मना रहे हमास-लेबनान

‘इजरायल को चुकानी पड़ेगी बड़ी कीमत’

हमार के डिप्टी लीडर सालेह अल-अरौरी की हत्या की निंदा करते हुए हिज्बुल्ला चीफ हसन नसरुल्ला ने कहा कि लेबनान की धरती पर हुए इस हमले को चुपचाप बर्दाशत नहीं किया जाएगा और इजरायल को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। इजरायल की इस कायराना हरकत के बाद पूरे संगठन की उंगली ट्रिगर पर है। लेबनान की धरती पर इस तरह का हमला उनके आत्मसम्मान और संप्रभुता पर गंभीर हमला है। इस घटना को सजा के बिना नहीं छोड़ा जा सकता है।

कौन थे सालेह अल-अरौरी

बेरूत में हुए ड्रोन हमले में कारा गया सालेह अल अरोरी हमास के राजनीतिक ब्यूरों का उप प्रमुख और फिलिस्तीनी समूह की सशस्त्र शाखा कसम बिग्रेड के संस्थापकों में से एक था। सालेह अरौरी इजरायल की जेल में 15 साल बिता चुका था और लंबे समय से लेबनान में निर्वासन में रह रहा था। अमेरिकी सरकार ने साल 2015 में उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित करते हुए 5 मिलियन डॉलर का इनाम घोषित किया था।

यह खबर भी पढ़ें:-Israel-Hamas War: इजरायल की सर्जिकल स्ट्राइक, मारा गया हमास का डिप्टी चीफ, US ने रखा था इनाम