Earthquake in Turkey: तुर्की में फिर आया भूकंप, इमारतें गिरी, 6 फरवरी के बाद आ चुके 10 हजार झटके 

Earthquake in Turkey: अंकारा। तुर्की के दक्षिणी हिस्से में सोमवार को 5.6 तीव्रता का भूकंप आया। इससे कुछ इमारतें जमींदोज हो गई। किसी के हताहत…

Earthquake occurred again in Turkey, buildings collapsed, 10,000 aftershocks have occurred since February 6

Earthquake in Turkey: अंकारा। तुर्की के दक्षिणी हिस्से में सोमवार को 5.6 तीव्रता का भूकंप आया। इससे कुछ इमारतें जमींदोज हो गई। किसी के हताहत होने के बारे में अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है। तीन सप्ताह पहले शक्तिशाली भूकंप से तुर्की-सीरिया क्षेत्र में भीषण तबाही हुई थी। देश की आपदा प्रबंधन एजेंसी नेकहा है कि सोमवार का भूकंप मालत्या प्रांत के येसिलर्ट शहर में केंद्रित था। 

image 54 4 | Sach Bedhadak

येसिलर्ट के महापौर मेहमत सिनार ने ‘हैबरटर्क टेलीविजन’ को बताया कि कस्बे में कुछ इमारतें ढह गई हैं। मालत्या तुर्की के उन 11 प्रांतों में शामिल था, जो 7.8 तीव्रता के भूकंप से बुरी तरह (Earthquake in Turkey) प्रभावित हुए थे। छह फरवरी को आए भूकंप से दक्षिणी तुर्की और उत्तरी सीरिया के कुछ हिस्सों में भारी तबाही हुई। भूकंप से अब तक दोनों देशों में 48,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। 

अब तक आ चुके हैं 10,000 से ज्यादा झटके 

भूकंप से अब तक तुर्की में 173,000 इमारतों को गंभीर नुकसान (Earthquake in Turkey) पहुंचा। तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख ने कहा कि भूकंप के बाद कई झटकों के आने का खतरा बना हुआ है। 6 फरवरी के शक्तिशाली भूकंप के बाद से क्षेत्र में करीब 10,000 से ज्यादा झटके आ चुके हैं।

(Also Read- Earthquake In Turkiye: तुर्किए में फिर आया भूकंप, 3 लोगों की मौत, 200 से अधिक घायल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *